खुफिया एजेंसी ने दिल्ली पुलिस को दिया आतंकी हमले का अलर्ट, आतंकियों के लगाए गए पोस्टर



नई दिल्ली। खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आतंकी हमले का अलर्ट दिया है। इसके बाद राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वहीं, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में इंडियन मुजाहिदीन, अल कायदा और खालिस्तान फोर्स के आतंकी हैं। पोस्टरों में पुलिस के नंबर दिए गए हैं


साथ ही इन्हें देखे जाने पर सूचना देने की अपील की गई है। जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। इस बीच सोमवार रात दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर बम होने की खबर मिली। डिप्टी पुलिस कमिश्नर संजय भाटिया ने कहा कि कॉलर ने कहा कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल-2 पर बम रखा गया है।


अगर बम को फटने से रोक सकते हो तो रोककर दिखाओ। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने तलाशी के बाद बम की सूचना को फर्जी बताया। टर्मिनल 2 खाली कराया गया: भाटिया के मुताबिक- रात करीब साढ़े आठ बजे दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को बम रखे होने की सूचना मिली थी। जिस नंबर से कॉल किया गया, यूजर ने पूछताछ में बताया कि उसने ऐसा कोई कॉल नहीं किया।


पुलिस अभी भी ऐहतियातन सुरक्षा जांच कर रही है। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, बम की धमकी के बाद टर्मिनल 2 को खाली करा लिया गया। यात्रियों को दूसरे गेट पर भेजा गया। बाहर से आने वाले यात्रियों को विमान के अंदर ही रहने के लिए कहा गया था। बाद में सामान्य रूप से टर्मिनल पर काम शुरू किया गया।


घरेलू यात्रियों को 3 घंटे पहले पहुंचने के आदेश: स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए एयरपोर्ट पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने यात्रियों को जल्दी रिपोर्ट करने के लिए कहा है। साथ ही 20 अगस्त तक एयरपोर्ट पर मिलने वाले एरिया को बंद करने का आदेश दिया गया है। घरेलू यात्रियों को समय से तीन घंटे पहले और अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वालों को चार घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने के लिए कहा गया है। 

loading...

वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति