राजधानी में कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी, 100 के नीचे संक्रमित मरीजों की संख्या, आज मिले 86 नए मामले; 7 लोगों की गई जान



भोपाल। राजधानी भोपाल में बुधवार को कोरोना के 86 नए केस मिले हैं। यहां पर 28 दिन बाद संक्रमितों की संख्या 100 से नीचे आई है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 8095 हो गई है। वहीं कोरोना संक्रमण से 24 घंटे में 7 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। अब मरने वालों की संख्या 238 हो गई है


इधर, सीएम शिवराज सिंह चौहान का होम आइसोलेशन आज समाप्त हो रहा है। इसके बाद वह सीएम हाउस से बाहर निकलकर विभिन्न गतिविधियों में शामिल हो सकेंगे। मंगलवार को उनकी एक और रिपोर्ट निगेटिव आई है। भोपाल में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 86 नए केस मिले हैं।


100 से नीचे कोरोना पॉजिटिव 28 दिन पहले 15 जुलाई को मिले थे। उस दिन 75 संक्रमित पाए गए थे। राजधानी में 5 हजार 828 मरीज कोरोना से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। भोपाल में कोरोना संक्रमण में तेजी के चलते 25 जुलाई की सुबह से 4 अगस्त की सुबह तक टोटल लॉकडाउन किया गया था।


हालांकि लॉकडाउन के दौरान कोरोना की टेस्टिंग जारी रही थी, जिस कारण बड़ी तादाद में संक्रमित मरीज मिल रहे थे। हालांकि लॉकडाउन खुलने के बाद संक्रमण की रफ्तार में कमी आई है।


मंदिरों में भीड़ से बचने की अपील, मोहर्रम में ताजिए न निकालें: नरोत्तम: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब भोपाल में कोरोना नियंत्रण में आ रहा है। रैपिड टेस्टिंग पर की जा रही है। संक्रमण थमने लगा है, अब मरीज भी 100 के नीचे आ रहे हैं। गृह मंत्री ने लोगों से अपील की है कि मंदिरों में भीड़ लगाने से बचें। केंद्र की गाइडलाइंस का पालन करना होगा। मोहर्रम पर ताजिए भी न निकालें। बाजारों में सभी लोग गाइडलाइन का पालन करें, सख्ती करने जैसी स्थिति न बने।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति