सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कांग्रेस पर साधा निशाना: कहा- हाथ को पूरी तरह से सैनिटाइज कर साफ कर देना



भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावों को लेकर ट्वीट करते हुए 'हाथ' को 'साफ' करने की बात कही है। इस ट्वीट के जरिए सीएम शिवराज ने बिना नाम लिए कांग्रेस पर निशाना साधा है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मेरे प्रिय दोस्तों, मध्य प्रदेश, बिहार, कर्नाटक सहित देश भर में कई जगह चुनाव होने वाले है। हमें कोरोना काल को देखते हुए चुनाव आयोग के दिशा निदेर्शों का पूरा ध्यान रखना है। 'हाथ' पूरी तरह 'सैनिटाइज' कर 'साफ' कर देना है। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार चुनाव की तारीखों की घोषणा की है


इसके साथ ही मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 29 सितंबर की मीटिंग में फैसला लिया जा सकता है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत: प्रदेश कांगे्रस के प्रवक्ता चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने आज मुख्य निर्वाचन आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग को दो अलग अलग शिकायतें सौंपकर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह को तत्काल स्थानांतरित किये जाने एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा ट्वीट कर चुनाव आयोग का अपमान किये जाने पर प्रकरण दर्ज किये जाने की मांग की है।


धनोपिया ने कहा कि 25 सितम्बर, 2020 को माननीय भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनावों की घोषणा कर दी गई है तथा स्पष्ट रूप से उल्लेखित किया है कि मध्यप्रदेश में होने वाले 28 विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा 29/9/2020 को की जावेगी, चुनाव कार्यक्रम घोषित होना शेष है।


ऐसी स्थिति में शासकीय अधिकारियों खासकर कलेक्टर्स की भूमिका निष्पक्ष होना शासकीय प्रक्रिया का एक अंग होता है, लेकिन खेद है कि इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह जो कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के चहेते है उनके द्वारा शासकीय कार्यक्रमों के नाम पर होने वाले चुनावी सभा जो कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में आज आयोजित है, उस कार्यक्रम में आमजनों को लाने-ले जाने के लिए करीब 600 बसों को आरटीओ द्वारा अधिग्रहित कराया गया है और उन बसों में पेट्रोल-डीजल शासन द्वारा उपलब्ध कराए जाने के संबंध में आदेश क्रमांक 2244/खाद्य/2020 दिनांक 24/09/2020 पत्र जारी किया गया है।


जिसमें सांवेर क्षेत्र के लिए आसपास के 41 पेट्रोल पम्पस को आदेशित किया गया है कि उक्त अधिग्रहित की गई 600 बसें बिना भुगतान किए पेट्रोल/डीजल की पूर्ति की जाना है। सांवेर विधानसभा क्षेत्र में शासकीय कार्यक्रम की आड़ में विशाल चुनावी आमसभा आयोजित की जा रही है, जिसमें भाजपा के उम्मीदवार सहित भाजपा नेताओं को उपकृत किया गया है, उपस्थित रहेंगे, सभी के द्वारा संबोधित किया जायेगा, भाजपा के पक्ष में कमल के फूल पर वोट डालने की अपील की जावेगी, सभा में भारतीय जनता पार्टी जिन्दा बाद के नारे लगेगे, भाजपा के झंडे मंच एवं आमसभा क्षेत्र में लगाए गए है। स्पष्ट है कि शासकीय धन का दुरूपयोग कर चुनावी सभा को सफल बनाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसमें इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह की विशेष भूमिका है। जबकि उनको चुनाव की घोषणा उपरांत निष्पक्ष होकर ऐसे कार्यक्रम में शासकीय धन का दुरूपयोग रोकना चाहिए। वहीं धनोपिया ने दूसरी शिकायत में प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान पर निशाना साधते हुए उनके द्वारा ट्वीट कर निर्वाचन आयोग के अपमान किये जाने पर प्रकरण दर्ज किये जाने की मांग की है। धनोपिया ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जैसे पद पर पदस्थ रहते हुए शिवराजसिंह चैहान द्वारा चुनाव आयोग के दिशा निदेर्शों का किस तरह मजाक उडाया गया है, किस तरह अर्थ का अनर्थ निकालकर आज दिनांक 26/9/2020 को उन्होंने निदेर्शों के अर्थों को तोडमरोडकर ट्विीट में लिखा है ह्यमेरे प्रिय दोस्तों मध्यप्रदेश, बिहार, कर्नाटक सहित देश भर में कई जगह चुनाव होने वाले है । हमें कोरोना काल को देखते हुए चुनाव आयोग के दिशा निदेर्शों का पूरा ध्यान रखना है, हाथ पूरी तरह सैनीटाइज कर साफ कर देना है।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति