भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने बनाई नई टीम: मध्यप्रदेश से विजयवर्गीय को फिर बनाया राष्ट्रीय महामंत्री, उमा-झा को नहीं मिली टीम में जगह



नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा  ने शनिवार को अपनी नई टीम की घोषणा की


भाजपा की राष्ट्रीय टीम में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और पश्चिम बंगाल में भाजपा के चर्चित चेहरे मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के तौर पर बड़ी जिम्मेदारी मिली है।


बिहार जहां आगामी विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं वहां से सांसद राधा मोहन सिंह को भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जैसी बड़ी जिम्मेदारी मिली है। मध्य प्रदेश के चर्चित चेहरा कैलाश विजयवर्गीय को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या को पार्टी के युवा मोर्चा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।


कैलाश विजयवर्गीय फिर राष्ट्रीय महामंत्री बने: मध्यप्रदेश से कैलाश विजयवर्गीय फिर राष्ट्रीय महामंत्री बने। आदिवासी नेता और पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे को राष्ट्रीय मंत्री बनाया गया। ग्वालियर चंबल क्षेत्र में अनुसूचित जाति वर्ग के बड़े नेता और पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य को अनुसूचित जाति मोर्चा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया।


मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष नियुक्त किए गए। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और पूर्व सांसद प्रभात झा को नहीं मिला राष्ट्रीय कार्यकारिणी में स्थान। दोनों नेता पहले राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर थे। राष्ट्रीय मंत्री बनाए गए अरविंद मेनन मध्य प्रदेश में प्रदेश संगठन महामंत्री रह चुके हैं। राम माधव का नाम महासचिव की लिस्ट से बाहर: राम माधव, मुरलीधर राव, सरोज पांडे और अनिल जैन को महासचिव ((राष्ट्रीय महामंत्री) पद से हटा दिया गया है। खबर है कि इन्हें नई जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके अलावा, भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, बीएल संतोष और कैलाश विजयवर्गीय इस पोस्ट पर बरकरार हैं। नए चेहरों में कर्नाटक के सीटी रवि और आंध्र प्रदेश के डी पुरंदेश्वरी का नाम शामिल है। कोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी राजेश अग्रवाल को दी गई है। पहले यह पद पीयूष गोयल के पास था।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति