भीषण गर्मी के चलते ट्रेन यात्री भी हो रहे परेशान, एसी कोच भी हुए फेल



लखनऊ। देश में भीषण गर्मी की वजह से हर कोई परेशान है। सबसे ज्यादा दिक्कतें ट्रेन में सफर करने वालों को हो रही है। ज्यादातर लोग ट्रेनों के एसी कोचों में टिकट ले रहे हैं, लेकिन वहां भी उन्हें सुकून नहीं मिल रहा है। लगातार एसी कोचों में एसी फेल होने के मामले सामने आ रहे हैं। बता दें कि सोमवार देर शाम ही नई दिल्ली से त्रिवेंद्रम जा रही केरल एक्सप्रेस में चार बुजुर्ग यात्रियों की मौत हो गई थी। कहा जा रहा है कि भीषण गर्मी की वजह से इनकी मौत हुई


  मंगलवार को मेल व एक्सप्रेस ट्रेन ही नहीं राजधानी व शताब्दी जैसी वीआईपी ट्रेनों के एसी फेल हो गए। मजबूरी में यात्रियों को दूसरे कोच में जाना पड़ा, इससे अफरातफरी भी रही। नई दिल्ली से लखनऊ जंक्शन आ रही शताब्दी एक्सप्रेस(12004 ) के सी-9 कोच में कूलिंग बंद होने पर यात्री दिशा ने रेल मंत्रालय के ट्विटर पर शिकायत की, जिसके काफी देर बाद समस्या दूर करवाई गई।


  मुंबई से चलते ही फेल हुआ पनवेल एक्सप्रेस का एसी  मुम्बई से लखनऊ आ रही पनवेल एक्सप्रेस(15065 ) व गोरखपुर से मुम्बई जा रही पनवेल एक्सप्रेस(15066) के बी-2 कोच का एसी ठप हो गया। इन कोचों के यात्रियों कई बार रेलवे स्टाफ से कहा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। शिकायत के घंटों बाद समस्या दूर करवाई गई।


  त्रिवेणी एक्सप्रेस (24370) के बी-1 कोच व बरौनी एक्सप्रेस(152040) के सेकंड एसी कोच में कूलिंग न होने पर महिलाओं व बच्चों की हालत खराब रही।  काशी विश्वनाथ में डेढ़ घंटे कूलिंग ठप  काशी विश्वनाथ में माता-पिता को सेकंड एसी का टिकट दिलाकर जयंत विष्णु निश्चिंत थे। लेकिन कोच का एसी काम ही नहीं कर रहा था। जयंत ने रेलवे बोर्ड से लेकर डीआरएम तक से गुहार लगाई। करीब डेढ़ घंटे बाद कूलिंग शुरू हो सकी।


  गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस(15023) के गोरखपुर से चलते ही बी-1 कोच का एसी फेल हो गया। डीआरएम से शिकायत के काफी देर बाद एसी ठीक करवाया गया।  पटना जनशताब्दी(15126) के चेयरकार कोच के यात्री भी परेशान हुए। वहां कूलिंग न होने पर यात्रियों ने हंगामा किया, जिसके बाद समस्या का समाधान करवाया गया।  स्लीपर में पंखे तक बंद वैशाली एक्सप्रेस(12554 ) के एस-3 कोच में पंखे न चलने से यात्री पसीने से तरबतर हो गए। खिड़कियां खोलने पर लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ा। परेशान यात्रियों ने हंगामा भी किया। वाराणसी-सुलतानपुर पैसेंजर(54263 ) के किसी कोच में पंखे न चलने पर भी हंगामा हुआ। जानकारी पर डीआरएम ने सीनियर डीईई को पंखे ठीक करवाने के निर्देश दिए।  

loading...

एडमिन

एडमिन



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति