दतिया मेडिकल कालेज छात्रावास भवन का गृहमंत्री मिश्रा ने किया भूमिपूजन, कहा- गरीबों के साथ छलावा बर्दाश्त नहीं



भोपाल। गृह, जेल, विधि-विधायी और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में  गरीबों के साथ नाइंसाफी काबिल-ए-बर्दाश्त नहीं है। डॉ. मिश्रा आज बड़ोनी में 3 करोड़ 66 लाख रुपए की लागत से बनने वाले दतिया मेडिकल कॉलेज के छात्रावास भवन के भूमिपूजन और अनुग्रह राशि वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सुरेन्द्र बुधौलिया, विपिन गोस्वामी, प्रदीप अग्रवाल व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे


मंत्री डॉ. मिश्रा ने छात्रावास भवन की आधारशिला रखते हुए एक सप्ताह में कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिये। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे इस बारे में सचेत रहें कि इस भवन का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण हो। डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना संकट काल में पहले गरीबों को तीन माह का राशन प्रदान किया गया और उसके बाद दो माह का राशन पुन: प्रदान किया गया ताकि उनके सामने आजीविका की समस्या उत्पन्न न हो। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि दतिया विकास के सोपान तय कर रहा है।


अब प्रयास होगा कि बड़ोनी भी विकसित क्षेत्र के रूप में जाना जाए। उन्होंने बड़ोनी में सहकारी बैंक की शाखा खोलने का आश्वासन दिया।डॉ. मिश्रा ने बड़ोनी में पुलिस क्वाटर्स बनाने के लिए 3 करोड़ 50 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।उन्होंने इस मौके पर 28 परिवारों को 30 लाख रुपए की अनुग्रह सहायता एवं विवाह सहायता राशि का वितरण भी किया। विभिन्न क्षेत्रों में राशन सामग्री का किया वितरण: मंत्री डॉ. मिश्रा ने आनंदपुर में डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।


उन्होंने आनंदपुर के साथ ही दतिया के तलैया मोहल्ला में राहत सामग्री के साथ पौधों का वितरण भी किया। मंत्री डॉ. मिश्रा शनिवार सुबह दतिया स्थित अपने निवास पर आमजन से रूबरू हुए। उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए निर्देशित किया। डॉ. मिश्रा ने पांच नि:शक्तजनों को विकलांग पेंशन कार्ड भी प्रदान किए। इन कार्डों से अब इन नि:शक्तजनों को प्रतिमाह छ: सौ रुपए की पेंशन राशि प्राप्त होगी।


प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार अभियान कार्यालय का किया शुभारंभ: मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया में प्रधानमंत्री जनकल्याकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार अभियान कार्यालय का शुभारंभ किया।इस मौके पर दिलीप बाल्मीकि ने अभियान के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत भारत सरकार की विविध कल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाया जाएगा। जिन पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ नहीं मिला है, उन्हें इनकी लाभ दिलवाया जाएगा। मंत्री डॉ. मिश्रा ने आशा व्यक्त की कि वे अधिकतम हितग्राहियों को लाभान्वित किये जाने में सफल होंगे।कार्यक्रम को श्रीमती रानी शर्मा ने भी संबोधित किया।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति