जनधन खातों से पैसा निकालने भीड़ उमड़ी, संकट में सोशल डिसटेंस



सागर। कोरोना आपदा में कमजोर तबके को मदद करने केंद्र और मध्य प्रदेश सरकार ने जनधन और मजदूरो के खातों में राशि भेजी है । इसका पता चलते ही लोग बैंकों और ग्राहक सेवा केंद्रों पर राशि निकालने पहुच गए। गुरूवार को कई बैंकों के बाहर कतारें दिखी। कही पुलिस थी, कही नहीं


कई जगह सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में मशक्कत हो रही थी। यहां सेनेटाईजर और हाथ धोने की व्यवस्था भी की गई है। प्रधानमंत्री जनधन में 500 और राज्य सरकार ने 1000 रुपये खातों में डाले है । जिनका भुगतान किया जा रहा है ।


बैंकों के बाहर कतारों में लगे खाताधारकों से बातचीत की तो कुछ को पता नही था,लेकिन पैसे लेने आये हंै। किसी ने कहा पेंशन का है,ज्यादातर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए कहा कि मोदी जी ने पैसा भेजा है। यह जरूर था कि कई लोग जानकारी के अभाव में लौट गए।


इसका कारण यह था कि बैंक खातों के आखरी के अंकों के आधार पर तारीख तय की गई है। इस मामले में पंजाब नेशनल बैंक सागर के मैनेजर रोहित अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री जनधन में 500 और स्टेट गवर्मेंट ने 1000 रुपये डाले है । जिनका भुगतान किया जा रहा है । इसमें सोशल डिसटेंस का ध्यान रखा जा रहा है।


इसके जो जनधन खाते किन्हीं कारणों से लंबे समय से संचालित नही हो रहे थे। उनमें राशि आई है बिना किसी रुकावट के इनका भुगतान किया जा रहा है। ग्राहक सेवा केंद्र के उदयभान सिंह ठाकुर ने बताया की प्रधानमंत्री जनधन खातों की राशि का भुगतान किया जा रहा है। भीड़ न बड़े इसके लिए सरकार ने एक प्रकिया तय की है । जिसमे बैंक खातों के आखरी के अंकों के आधार पर तारीख तय की गई है। उस आधार पर भुगतान हो रहा है । ग्राहकों के बीच दूरी बनाने का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति