टीकमगढ़ में इंदौर से आई दो बहनों को आइसोलेट करने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के 16 सदस्यों के साथ पालतू कुत्ते को भी किया क्वारैंटाइन



टीकमगढ़। यहां कोरोना पॉजिटिव पाई गई दो बहनों को आइसोलेट करने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के 16 सदस्यों के साथ उनके पालतू कुत्ते को भी क्वारैंटाइन सेंटर ले जाने का मामला सामने आया है। दरअसल, पपौरा चौराहा के पास पुरानी टेहरी निवासी दोनों बहनें इंदौर में रहकर पढ़ाई कर रही हैं। लॉकडाउन के दौरान 12 मई को इंदौर से अपनी दो सहेलियों के साथ कार से टीकमगढ़ आई थीं


13 मई को टीकमगढ़ पहुंचने पर दोनों बहनों का स्वास्थ्य विभाग ने सेंपल लिया और होम क्वारैंटाइन कर दिया था। शुक्रवार रात दोनों सगी बहनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्राओं के घर पहुंची और दोनों को अस्पताल ले जाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया।


शाम को फिर स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्राओं के घर पहुंची और परिवार के अन्य सदस्यों से क्वारैंटाइन सेंटर चलने कहा। परिवारवालों को घर से बाहर निकलता देख इनका पालतू कुत्ता शेरू जोर-जोर से भोंकने लगा। परिजनों ने पड़ोसियों से कुत्ते को रखने कहा तो कोई तैयार नहीं हुआ।


इसके बाद परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम से कहा कि हम 14 दिन क्वारैंटाइन सेंटर में रहेंगे तो इस पालतू जानवर का ध्यान कौन रखेगा और ये भूखा मर जाएगा। इसके बाद परिवार को लेने आए स्वासथ्य विभाग के टीम के कर्मचारियों ने अपने अधिकारियों से बात की। पहले अधिकारियों ने मना कर दिया। इसके बाद कर्मचारियों ने ये बात परिजनों को बताई तो उन्होंने जाने से मना कर दिया।


करीब आधा घंटे तक परिजनों और स्वास्थ्य विभाग की टीम के बीच बातचीत चलती रही। इसके बाद एक बार फिर कर्मचारियों ने अपने अधिकारियों को फोन लगाया। परिजनों और कुत्ते की मजबूरी बताई तो अधिकारियों ने भी कुत्ते को क्वारौंटाइन सेंटर ले जाने की मंजूरी दे दी। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मचारी परिजनों को भी क्वारैंटाइन सेंटर लेकर चले गए। छात्राओं के संपर्क में आए सभी क्वारैंटाइन: शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम इन कोरोना संक्रमित युवतियों के परिवार से जुड़े लोगों के घर पहुंची। जिसमें उनके साथ कार चलाने वाले ड्राइवर का पूरा परिवार, घर में काम करने वाली महिला, दूध देने वाले और इनके साथ आने वाली लड़कियों को ले जाकर क्वारैंटाइन सेंटर ले जाने लगे किया गया।


वेब खबर

वेब खबर



प्रमुख खबरें

राज्य

राजनीति