31.8 C
Bhopal

MP की लाड़ली बहनों को अभी 1250 में ही करना पड़ेगा संतोष, वित्त मंत्री ने दिया बड़ा बयान

प्रमुख खबरे

भोपाल। मध्यप्रदेश की मोहन सरकार 3 जुलाई का बजट पेश करने जा रही है। नई सरकार का पहला बजट 3 लाख 65 हजार करोड़ से ज्यादा रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। लेकिन इस बजट में लाड़ली बहनों की राशि बढ़ाने का कोई प्रावधान नहीं किया गया है। यानि 3 हजार होने का इंतजार कर रही महिलाओं को अभी 1250 रुपए में ही संतोष करना पड़ेगा। यह जानकारी डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने दी है। हालांकि इस दौरान उन्होंने यह जरूर कहा कि मप्र में कोई भी योजनाएं बंद नहीं होंगी।

विधानसभा सत्र के पहले दिन सदन के बाहर मीडिया से बात करते हुए वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि मप्र में सरकार की तरफ से चल रही कोई योजना बंद नहीं होगी। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि लाड़ली बहनों को 3 हजार रुपए नहीं मिलेंगे। साथ ही कोई नहीं स्कीम भी नहीं लागू की जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव भी कई बार दावा कर चुके है कि किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा। अब उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने आज एक बार फिर से साफ कर दिया कि एमपी में सरकार की तरफ से चल रही कोई योजना बंद नहीं होगी। गौरतलब है कि राज्य सरकार की महात्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना को लेकर कई प्रकार की चर्चाएं चलती रहती है। मप्र की विपक्षी कांग्रेस लाड़ली बहनों की राशि 3 हजार रुपए करने सरकार को घेरती रहती है।

एमपी में मास्टर स्ट्रोक साबित हुई थी लाड़ली बहना योजना
गौरतलब है कि लाड़ली बहना योजना मध्य प्रदेश में मास्टर स्ट्रोक साबित हुई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 जून 2023 को जबलपुर में लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं के खातों में पहली किस्त ट्रांसफर की थी। इस दौरान सीएम ने कहा था कि आगे आने समय में योजना के तहत दी जाने वाली को बढ़ाकर 3000 हजार तक किया जाएगा। उन्होंने इसे बढ़ाकर 1250 किया था जिसके बाद अब राज्य सरकार हर महीने महिलाओं के लाड़ली बहनों के खाते में यह राशि ट्रांसफर कर रही है।

- Advertisement -spot_img

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

ताज़ा खबरे