ताज़ा ख़बर

केन्द्रीय मंत्री ने केजरीवाल पर लगाया तिरंगे के अपमान का आरोप: कहा- सफेद की जगह बढ़ाई हरी पट्टियां

नई दिल्ली। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से मची तबाही के बीच एक बार फिर केंद्र सरकार (central government) और दिल्ली सरकार एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं। केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlada Singh Patel) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) और उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को चिट्ठी लिखकर तिरंगे के अपमान (Insulting tricolor) की शिकायत की है। केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल का कहना है कि मैं कुछ दिन से अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस देख रहा था, उनके पीछे लगे 2 ध्वज में सफेद रंग पर हरी पट्टियां बढ़ाई गई हैं। इसमें गृह मंत्रालय (home Ministry) द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन किया गया है। पटेल ने कहा कि मैंने इसके लिए अरविंद केजरीवाल को पत्र भी लिखा है और इसकी एक कॉपी मैंने उपराज्यपाल अनिल बैजल को भी भेजी है। केन्द्रीय मंत्री ने अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि वो इसमें सुधार करें। साथ ही उन्होंने अनिल बैजल को चिट्ठी लिख इस ओर ध्यान देने को कहा है।





कई विषयों पर आमने-सामने हैं केंद्र और दिल्ली
आपको बता दें कि कोरोना काल में अरविंद केजरीवाल ने लगातार डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की हैं। जब भी वह मीडिया को संबोधित करते हैं, तब उनके पीछे हमेशा दो तिरंगे लगे होते हैं। अब तिरंगों को नियमानुसार ना लगाने को लेकर आपत्ति जताई गई है।

कोरोना संकट काल में केंद्र और दिल्ली सरकार कई मसलों पर आमने-सामने हैं। पहले आक्सीजन की किल्लत को लेकर महाभारत छिड़ी थी, अब वैक्सीन को लेकर तकरार हो गई है। दिल्ली में 18 प्लस वालों के लिए वैक्सीनेशन बंद है, राज्य सरकार का आरोप है कि दिल्ली में वैक्सीन नहीं है, केंद्र की ओर से सप्लाई नहीं की जा रही है। ना ही राज्य सरकारों को विदेश से वैक्सीन लेने दी जा रही है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button