भोपालमध्यप्रदेश

CM के नाम को लेकर जल्द छटेंगे संशय के बादल: MP में विधायक दल की बैठक 11 को, मौजूद रहेंगे मोदी के दूत भी

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आए छह दिन हो गए हैं, लेकिन भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं कर पाया है। इसी बड़ी वजह यह भी मप्र में इस बार सीएम की रेस में कई नेता है। हालांकि अब पार्टी ने सीएम के नाम पर मुहर लगाने के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। इसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का भी नाम शामिल है। जो विधायक दल की बैठक लेंगे और सीएम का नाम तय करेंगे। इस बीच बड़ी खबर सामने आई है कि मध्य प्रदेश के नव निर्वाचित भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार शाम 7 बजे होगी। इस बैठक में मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सस्पेंस खत्म हो जाएगा। बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहेंगे।

भाजपा संसदीय बोर्ड ने मध्य प्रदेश में विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक शुक्रवार को तय कर दिए। मध्य प्रदेश के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण, राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा के नाम तय किए हैं। गौरबलत है कि 2003 के बाद से यह पहला मौका जब भाजपा को मुख्यमंत्री का चुनाव करने में इतना समय लगा है। इसकी बड़ी वजह यह भी माना जा रहा है कि पार्टी पहले सीएम के चेहरे पर चुनाव लड़ती रही है, लेकिन इस पार्टी ने ऐसा नहीं किया। नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री की रेस में शिवराज के सिंह चौहान के अलावा कई और नेता शामिल हो गए हैं।

ये हैं सीएम पद के दावेदार
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ ही कैलाश विजयवर्गीय को भी मुख्यमंत्री पद का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। पार्टी ने तोमर और पटेल समेत सात सांसदों को चुनावों में उतारा था। इनमें से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला के निवास सीट पर विधानसभा चुनाव हारे हैं। इसके साथ ही गणेश सिंह भी सतना से हार गए। इसके अलावा सांसद रीति पाठक (सीधी), जबलपुर के सांसद राकेश सिंह (जबलपुर पश्चिम), होशंगाबाद के सांसद राव उदय प्रताप सिंह (गाडरवारा) में जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। इन पांचों ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button