मध्यप्रदेश

बदहाल सड़क का फिर से होगा निर्माण

दर्जनों गांवों को मिलेगा लाभ

इटारसी। 2 साल से भी ज्यादा समय से बदहाल पड़ी सोनासांवरी सांवलखेड़ा सड़क की सड़क जल्द ही सुधरना शुरू हो जाएगी। इसके निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया। इस सड़क के बनने से दर्जनों गांवों के हजारों लोगों की आवगमन की बड़ी तकलीफ दूर हो जाएगी। लंबे समय से हजारों लोग इस बदहाल सड़क से ही आवागमन करने को मजबूर हैं। इस सड़क के बनने का सबसे बड़ा फायदा सिवनी मालवा विधानसभा के लोगों का होगा जिनके लिए जिले के बड़े व्यापारिक केंद्र इटारसी से सीधा जुड़ाव हो जाएगा।

33 करोड़ से होगा निर्माण
सोनासावरी से सांवलखेड़ा तक इस सड़क की लंबाई करीब 10 किमी की है। 2 साल से भी ज्यादा समय पहले इस सड़क से डामर उखाड़ दिया गया था ताकि नए सिरे से निर्माण हो सके। अब सड़क के निर्माण का रास्ता साफ हुआ है एशियन डेवलपमेंट बैंक की तरफ से इस सड़क के निर्माण के लिए करीब 33 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। सड़क निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया हो चुकी है सड़क निर्माण का काम गुजरात की कंपनी को दिया गया है।। जनप्रतिनिधियों ने किया भूमिपूजन। सोनासावरी से सांवलखेड़ा तक इस सड़क के निर्माण के लिए विधायक डॉ सीतासरन शर्मा निरंतर प्रयास कर रहे थे। विधायक ने इसके लिए पत्राचार भी किये थे। अंततः प्रयास रंग ले आये और सड़क निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सड़क का भूमिपूजन विधायक डॉ सीतासरन शर्मा, सांसद उदयप्रताप सिंह, विधायक प्रेमशंकर वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष माधवदास अग्रवाल, जनपद अध्यक्ष भूपेंद्र चौकसे, भाजपा नेता पीयूष शर्मा, नपाध्यक्ष पंकज चौरे सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया गया।
विकास में बड़ी भूमिका निभाती हैं सड़कें
भूमिपूजन कार्यक्रम में सांसद राव उदयप्रताप सिंह ने कहा कि क्षेत्र के विकास में सड़कें बड़ी भूमिका अदा करती हैं। क्षेत्र के विकास में डॉ सीतासरन शर्मा हमेशा सक्रिय रहते हैं। हम लोगों से विकास के लिए जो सहयोग बन पड़ेगा वह अवश्य किया जाएगा। विधायक डॉ सीतासरन शर्मा ने कहा कि जब जब भाजपा सत्ता में आई तब तब विकास के कामों ने रफ्तार पकड़ी है। वर्ष 1990 में पहली बार ये सड़क बनी थी उस वक्त मधुकर हर्णे और हम विधायक थे। उसके बाद फिर इस सड़क का काम किया गया था। अब 33 करोड़ से फिर से मजबूत सड़क बनने जा रही है। इसका फायदा इटारसी और सिवनी मालवा विस् के लोगों को मिलेगा। सिवनी मालवा विधायक प्रेमशंकर वर्मा ने कहा कि इटारसी जिले का बड़ा व्यापारिक केंद्र है। इस सड़क के बनने से सिवनी मालवा विस् की जनता बहुत कम समय मे सरलता से इटारसी आवागमन कर सकेगी।

WebKhabar

2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button