मनोरंजन

फिल्म ‘Raksha Bandhan’ के बॉयकॉट की मांग उठी, फिल्म की लेखक बनी वजह, आखिर कौन हैं फिल्म ‘रक्षाबंधन” की लेखक

आमिर खान-करीना कपूर और उनकी मूवी ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। फिल्म रिलीज होने में अभी कई दिन बचे हैं, लेकिन ट्विटर पर अभी से ही #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड हो रहा है। लोग आमिर और करीना के पुराने वीडियो और बयानों को शेयर करते हुए उनकी मूवी का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं। इन सबके बीच अब ट्विटर पर #BoycottRakshaBandhanMovie भी ट्रेंड होने लगा है। अक्षय कुमार की ये फिल्म 11 अगस्त यानि रक्षाबंधन के दिन रिलीज होगी। लेकिन, इन सबके बीच फिल्म रक्षाबंधन (RakshaBandhan) के बॉयकॉट की मांग शुरू हो गई है, जिसकी वजह फिल्म की लेखक कनिका ढिल्लों के पुराने ट्वीट हैं। आइये जानते हैं कि इन ट्वीट में  ऐसा क्या है, जिसका खामियाजा अब उनकी अपकमिंग मूवी को भुगतना पड़ेगा।

कौन हैं फिल्म ‘रक्षाबंधन’ की राइटर?

‘रक्षा बंधन’ (RakshaBandhan)की राइटर कनिका ढिल्लन हैं, जिन्होंने बीते समय में मोदी सरकार के खिलाफ ट्विटर पर काफी बयानवाजी की थी। इसके अलावा कनिका ने हिंदुत्व पर भी टिप्पणी की थी। उनके पुराने  ट्वीट भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।  हालांकि फिल्म रक्षा बंधन के बॉयकॉट को देखते हुए कनिका ने अपने पुराने सभी ट्वीट को डिलीट कर दिया है। ऐसे में अब इस मामले में कंगना रनौत भी कूद पड़ी हैं।

कंगना रनौत ने भी निकाली भड़ास 

अपने बेवाक बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड की पंगा गर्ल कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने कनिका के पुराने बयानों को लेकर उन पर भड़ास निकाली हैं। कनिका ढिल्लों को लेकर कंगना ने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर स्टोरी में एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें कंगना ने लिखा है कि ”उन्हें अपने आर्थिक नुकसान के अलावा और किसी भी चीज से कोई फर्क नहीं पड़ता है। मात्र नुकसान के डर की वजह से एक हिंदू फोबिक और भारत विरोधी ही ट्वीट को डिलीट कर सकता है और इसके अलावा कुछ भी नहीं कर सकता।”

Raksha Bandhan

सामने आईं लोगों की प्रतिक्रिया

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) की लेखक कनिका ढिल्लों के खिलाफ कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी हैं। कनिका के पुराने ट्वीट के स्क्रीनशॉर्ट शेयर करते हुए एक यूजर ने लिखा- ‘हम हिंदू फिल्म रक्षाबंधन (RakshaBandhan) की राइटर कनिका ढिल्लों को बॉयकॉट करेंगे। आप उनके सोशल मीडिया पर पोस्ट देख सकते हैं। बॉयकॉट रक्षाबंधन।’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा-‘आप हिंदू परंपराओं के खिलाफ हैं और रक्षाबंधन जैसी फिल्मों पर काम कर रही हैं। आपको हिंदू ट्रेडिशन पैसा चाहिए लेकिन हिंदू परंपराओं से नफरत है।’

http://

http://

http://

मूवी में दिखेगा भाई बहन के बॉन्ड

फिल्म की कहानी एक भाई और उसकी चार छोटी बहनों पर बेस्ड हैं, जहाँ वह दिन-रात मेहनत करता है के उसकी चारो बहनों की शादी अच्छे से हो जाए। लेकिन हर बार दहेज़ कम पड़ जाता है। यही दहेज प्रथा पर आधारित यह फिल्म है। कहानी शुरू होती है लाला केदारनाथ जी से, जो 4 बहनों में सबसे बड़े और इकलौते भाई हैं और अपनी एक चाट की दुकान चलाते हैं, इस दूकान को उनके पिता ने शुरू किया था। लाला केदारनाथ और उनकी चार बहनों को छोड़ कर उनके माता पिता पहले ही स्वर्ग सिधार चुके हैं और अब लाला केदारनाथ जी के ऊपर उनकी चार बहनों की देखभाल और शादी की जम्मेवारी है। लाला ने अपनी मरती मां से वादा किया कि वह तभी शादी करेगा जब वह अपनी बहनों की शादी अच्छे घरों में न करवा दे, वह इस जिम्मेदारी को पूरा करेगा। अपने पारिवारिक मूल्यों को कायम रखते हुए वह अपनी बहनों की शादी कराने के लिए अथक प्रयास भी कर रहे हैं। वहीं, निजी मोर्चे पर भी लाला को अपने बचपन के प्यार सपना के साथ रोमांटिक लाइफ में दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है, क्योंकि सपना के पिता ये चाहते हैं, के सपना की शादी जल्द से जल्द हो जाये, लेकिन लाला अपनी चारो बहनों की बिना शादी करवाए खुद शादी करने को तैयार नहीं है। इसी प्लाट पर पूरी फिल्म की कहानी इर्द गिर्द घूमती है। अब देखना यह है, के लाला अपनी 4 प्रिय बहनों की शादी का वादा कैसे पूरा करता है।

बॉक्स ऑफिस पर टकाएंगी आमिर और अक्षय की फिल्म

पहले बात करते हैं अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘रक्षाबंधन’ (Raksha Bandhan) के बारे में। ये फिल्म भी 11 अगस्त 2022 को रिलीज हो रही है। यानी अक्षय और आमिर की फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर टकराव देखने को मिलेगा। ‘रक्षाबंधन’ की स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें भूमि पेडनेकर भी हैं। इनके अलावा दीपिका खन्ना, स्मृति श्रीकांत, सादिया खतीब, सहेजमीन कौर और सीमा पाहवा भी हैं। फिल्म में भाई-बहन के अटूट रिश्ते की कहानी दिखाई गई है। इसका ट्रेलर फैंस को बहुत पसंद आया था।

 

 

Web Khabar

2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button