मध्यप्रदेशसागर

सागर से आया नया मामला: स्कूल बस ड्राइवर छात्रा से करता था छेड़छाड़, बंद कर देता था कैमरे भी

अनवर ने प्री-प्लान छात्रा को गलत नियत से छेड़ा था। उसके पहले बस के कैमरे बंद कर दिए गए थे। दूसरा मामला यह कि बस में महिला अटेंडर रखने का नियम है, जबकि घटना के समय बस में महिला अटेंडर मौजूद नहीं थीं।

सागर। राजधानी भोपाल के बिलाबॉन्ग स्कूल की तरह ही अब सागर जिले से बस के अंदर ड्राइवर द्वारा एक 8वीं कक्षा की छात्रा से छेड़खानी का मामला सामने आया है। यह सागर के अभ्युदय स्कूल का मामला है। जिसकी शिकायत थाने में की गई। छेड़खानी का मामला देख हरकत में आई पुलिस ने सीसीटीवी फुटे के आधार पर जल्द ही मामले को सुलझा लिया। पुलिस ने बताया की ड्राइवर ने बस के कैमरे बंद कर छेड़खानी को अंजाम दिया था। सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह है कि इस बस में कोई महिला अटेंडर नहीं थी।

वही इस मामले में पुलिस के साथ-साथ आरटीयो विभाग सक्रिय हो गया है। आरटीओ जांच में अभ्युदय स्कूल की तीन बसों में खामियां मिली हैं। स्कूल की जिन बसों में कमियां मिली हैं, उन पर आरटीओ ने 15-15 हजार का जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा जिस बस में छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना हुई थी उसका परमिट और ड्राइवर का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है। इसके साथ ही ड्राइवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। ड्राइवर का नाम अनवर खान बताया जा रहा है।

खंगाला जा रहा है ड्राइवर का रिकॉर्ड
जांच में पता चला कि अनवर ने प्री-प्लान छात्रा को गलत नियत से छेड़ा था। उसके पहले बस के कैमरे बंद कर दिए गए थे। दूसरा मामला यह कि बस में महिला अटेंडर रखने का नियम है, जबकि घटना के समय बस में महिला अटेंडर मौजूद नहीं थीं। मामले में पुलिस स्कूल प्रशासन, बस में सफर करने वाली अन्य बच्चियों व स्टॉफ से भी पूछताछ की है। ड्राइवर का पूरा रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है कि कहीं उसके खिलाफ पूर्व में तो इस तरह के मामले दर्ज नहीं हुए हैं या उसका क्रिमिनल रिकॉर्ड तो नहीं है।

बिलाबॉन्ग स्कूल में भी हुई थी इसी तरह की घटना
बता दें इससे पहले राजधानी भोपाल के बिलाबॉन्ग स्कूल से भी इसी तरह का मामला सामने आया था। यहां पर भी स्कूल बस के ड्राइवर ने एक मासूम से छेड़छाड़ की थी। उसने यह सब बस में सवार महिला अटेंडर की मौजूदगी में किया था। इस बात का खुलासा तब हुआ जब मासूम घर पहुंची और उसके कपड़े परिजनों को बदले मिले। इसके बाद परिजनों ने स्कूल जाकर इसकी शिकायत दर्ज कराई। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर उसके घर पर बुलडोजर भी चलाया था।

WebKhabar

2009 से लगातार जारी समाचार पोर्टल webkhabar.com अपनी विशिष्ट तथ्यात्मक खबरों और विश्लेषण के लिए अपने पाठकों के बीच जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button