ताज़ा ख़बर

कोरोना बेकाबू: सभी रिकॉर्ड ध्वस्त, एक दिन में मिले 4,14,433 नए मरीज, मौतों में भी बड़ी तेजी

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की दूसरी लहर (Second Wave) लगातार कहर बरपा रही है। लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी संक्रमितों का आंकड़ा चार लाख के पार रहा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में 4,14,433 नए मामले सामने आए, वहीं 3,920 मरीजों की मौत हो गई। यह पहली बार है जब एक दिन में कोरोना के नए आंकड़े 4.14 लाख (New figures 4.14 lakh) पार पहुंचे हैं। और यह तीसरा मौका है जब देश में कोरोना (Corona) के नए आंकड़े 4 लाख पार पहुंचे हैं। देश में अब तक 2,34,083 मरीजों ने अपनी जान गंवा दी है। वहीं, कुल सक्रिय मामलों की संख्या 36,45,164 है। देश में अब तक 16,49,73,058 लोगों को टीका लग चुका है।

लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच इस महामारी (Pandemic) की संभावित तीसरी लहर को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार (central government) से तैयारियों पर सवाल किया। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि तीसरी लहर में अगर बच्चे कोरोना से संक्रमित होते हैं तो सरकार के पास उनके इलाज के लिए क्या प्लान है। सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि अगर बच्चे संक्रमित हुए तो क्या माता-पिता अस्पताल में रहेंगे। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने ये सवाल भी किया कि क्या हम नए ग्रेजुएट डॉक्टर (New graduate doctor) और नर्स (Nurse) का तीसरी लहर (Third Wave) के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं।





महाराष्ट्र में कोरोना मामलों में इजाफा
महाराष्ट्र (Maharasthra) में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना के 62,194 नए केस आए हैं। वहीं, महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या भी चिंताजनक बनी हुई है। प्रदेश में एक दिन में 853 लोगों की मौत हुई। राजधानी मुंबई (Mumbai) में 24 घंटे में कोरोना के 3056 नए केस आए और 69 लोगों की जान गई।

MP में बढ़ा कर्फ्यू
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को 15 मई तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज (Chief Minister Shivraj) ने इस आदेश को देते हुए प्रशासन से कहा है कि वो इसका सख्ती से पालन करवाएं।

 

यह भी पढ़ें: यूपी में कोरोना: संक्रमण की चपेट में आए भाजपा विधायक की मौत, चल रहा था इलाज

 

UP में 353 की मौत
यूपी में कोरोना के 26,780 नए केस आए हैं, जबकि 28 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से 353 लोगों की जान गई। दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में कोरोना के 1227 नए केस मिले, जबकि 13 लोगों की मौत हो गई। पश्चिमी यूपी में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। मुरादाबाद (Muradabad) में 1300, गाजियाबाद (Gajiyabad) में 900 और मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में कोरोना संक्रमण के 700 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button