मध्यप्रदेश

शिवराज का ऐलान: हर महीने एक लाख युवाओं को देंगे रोजगार, आत्मनिर्भरता की ओ आगे बढ़ रहा मप्र

भोपाल। आजादी का 75वां स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने लाल परेड के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम (Motilal Nehru Stadium) में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण से पटरी से उतरी अर्थव्यवस्था (Economy) अब धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। हमने तय किया है कि प्रदेश के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार देना है। हमारा प्रयास रहेगा कि हर महीने एक लाख से अधिक युवाओं को रोजगार (employment to youth) उपलब्ध कराएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मप्र में कोरोना की दूसरी लहर (Second wave) लापरवाही के कारण आई, लेकिन हमने सभी के सहयोग से इसका मुकाबला किया। तीसरी लहर (Third wave) की आंशका के बीच हमने इससे निपटने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग करना है और नए साल के पहले मप्र की पूरी जनता का टीकाकरण (vaccination) करना है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मप्र लगातार आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ रहा है।





हम चार स्तंभ भौतिक अधोसंरचना, स्वास्थ्य शिक्षा, स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था एवं रोजगार पर काम कर रहे हैं। इनकी लगातार मॉनिटरिंग हो रही है। उन्होंने कहा कोरोना जैसी आपदाओं से जंग केवल सरकार के बलबूते पर नहीं जीती जा सकती। राज्य सरकार ने जन-सहभागिता के साथ निर्णय की पद्धति को मूल मंत्र बनाया है। हर स्तर पर समाज को कोविड संबंधी निर्णयों में भागीदार बनाया। इस आपदा प्रबंधन मॉडल को पूरे देश में सराहना मिली है।

69 पुलिस अधिकारियों को मिले पदक
मध्य प्रदेश के 69 पुलिस अफसरों को स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रेसिडेंट मेडल से सम्मानित किया। सीएम ने स्‍वतंत्रता दिवस-2019 और गणतंत्र दिवस-2020 को घोषित 9 पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को राष्‍ट्रपति के विशिष्‍ट सेवा पदक, 34 अधिकारियों को सराहनीय सेवा पदक और गणतंत्र दिवस-2021 को घोषित सराहनीय पदक में से एक अधिकारी को सराहनीय सेवा पदक देकर सम्‍मानित किया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button