ताज़ा ख़बर

सुप्रीम कोर्ट का केन्द्र को निर्देश: किसान आंदोलन से जाम सड़कों को खोलने निकालें हल

नई दिल्ली। किसान आंदोलन (Farmers Movement) के चलते सड़कें बंद (roads closed) होने को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने केंद्र सरकार (central government) से कहा है कि वह इस समस्या का कोई हल निकाले। अदालत ने यह निर्देश नोएडा के एक निवासी की याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया। याचिकाकर्ता (petitioner) ने मांग की थी कि नोएडा से दिल्ली को जोड़ने वाली सड़कें किसान आंदोलन के चलते बंद हैं और इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही याचिका कर्ता ने नोएडा से दिल्ली का मार्ग खाली रखना सुनिश्चित करने की मांग की गई थी।

इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार और तीन संबंधित राज्य सरकारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अदालत ने केंद्र और राज्य सरकारों से कहा कि वे समन्वय स्थापित करें और road block को खत्म कराने का प्रयास करें। अर्जी की सुनवाई के दौरान जस्टिस कौल Justice Kaul() ने कहा, ‘समाधान केंद्र सरकार और संबंधित राज्यों के हाथ में है। किसी भी कारण से सड़कों को बंद नहीं किया जाना चाहिए।’ इस मसले के समाधान के लिए केंद्र सरकार को समय दिया जाता है। वह इस मसले का समाधान करे और हमें रिपोर्ट सौंपे।

याचिकाकर्ता का कहना है कि नोएडा से दिल्ली को जोड़ने वाली सड़कें किसान आंदोलन की वजह से बंद हैं और इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन्हें तत्काल खोला जाना चाहिए। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा कि आखिर अब तक सड़कें बंद क्यों हैं। प्रदर्शन करने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन सड़कें बंद नहीं होनी चाहिए।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button