रीवा

शिवराज के नक्शे-कदम पर वन मंत्री: मचं से ही अधिकारी को रिलीव करने दिए निर्देश, जानें क्या रही वजह

अनूपपुर। मध्यप्रदेश में कार्य में लापरवाही करने वालों अफसरों की अब खैर नहीं। एक ओर जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लारवाह अफसरों पर लगातार गाज गिरा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर उनके वन मंत्री भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चल पड़े हैं। बताया जा रहा है कि वन मंत्री विजय शाह के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर अधिकारी सहायक आयुक्त पीएन चतुवेर्दी को उन्होंने मंच से ही रिलीव करने के लिए कलेक्टर को निर्देश दे दिए। उनके आदेश के बाद देर रात कलेक्टर ने सहायक आयुक्त को भार मुक्त कर भी दिया।

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान जनसेवा कार्यक्रम के तहत कई अधिकारियों को मंच से ही निलंबित कर चुके हैं। कुछ ऐसा ही तेवर वन मंत्री विजय शाह का देखने को मिला। सहायक आयुक्त के कार्यक्रम में शिरकत नहीं करने पर मंत्री ने उन्हें तत्काल रिलीव करने के लिए कलेक्टर को निर्देश दे दिया। उनके आदेश के बाद देर रात कलेक्टर ने सहायक आयुक्त को भार मुक्त कर भी दिया। यह पूरा मामला शनिवार का बताया जा रहा है।





दरअसल वन मंत्री जिले के जनपद पंचायत जैतहरी क्षेत्र के ग्राम पंचायत चोलना में शनिवार की शाम हितग्राही मूलक योजना कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। लेकिन जब उन्होंने जन सभा में आदिवासी विकास विभाग के अधिकारी को गैर हाजिर देख वह भड़क गए। इतना ही उन्होंने मंच पर आने के लिए चतुर्वेदी का नाम लेकर कई अलाउंस भी किया, लेकिन कार्यक्रम में अनुपस्थित रहें, जब सहायक आयुक्तप की कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। जिस पर मंत्री ने भड़कते हुए सहायक आयुक्ति को तत्काल रिलीव करने का आदेश कलेक्टर को दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button