ताज़ा ख़बर

किसानों से मिलने जा रहे अखिलेश यादव को पुलिस ने किया नजरबंद, समर्थकों के साथ बैठे धरने पर

लखनऊ। उत्तरप्रदेश (Uttar pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुए बवाल के बाद अब स्थिति तनावपूर्ण होती जा रही है। किसानों ने मिलने जा रही कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi) को जहां हरगांव से गिरफ्तार कर लिया गया है, तो वहीं अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को पुलिस ने घर पर नजरबंद (under house arrest) कर दिया है। खबर के मुताबिक अखिलेश के घर को छावनी में तब्दील कर दिया है। ज्ञात हो कि कल ही अखिलेश यादव ने घोषणा कर दी थी किसानों से मिलने घटनास्थल पर जाएंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश पुलिस द्वारा लखीमपुर खीरी से जाने से रोके जाने के बाद अखिलेश यादव अपने समर्थकों के साथ घर के सामने धरने पर बैठ गए हैं। साथ ही कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील भी की है। इससे पहले अखिलेश यादव ने पार्टी के सभी नेताओं को पार्टी कार्यालय बुलाया था, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उनको नजरबंद कर दिया।

उधर, रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (RLD National President Jayant Choudhary) सोमवार को लखीमपुर खीरी जाएंगे। पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि लखीमपुर की घटना पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। वे पीड़ित परिवार वालों से मिलने के लिए सोमवार को लखीमपुर जा रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) ने लखीमपुर जाने का फैसला किया है। उन्होंने ट्विटर (twiter) पर बताया कि उत्तर प्रदेश में किसानों के साथ जो वहशी व्यवहार हुआ वह अक्षम्य है।





आज भाकियू का देशव्यापी प्रदर्शन
भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer’s Union) ने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा पर चर्चा के लिए रविवार को मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव में तत्काल एक पंचायत बुलाई और सोमवार को देश भर के हर जिले में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया।

भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि यह फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत की अध्यक्षता में सिसौली गांव में हुई पंचायत में लिया गया। मलिक ने कहा यह तय किया गया है कि किसानों के समूह हर जिले में जिला प्रशासन के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button