ताज़ा ख़बर

मप्र में बेकाबू कोरोना: शिवराज बोले- सिर्फ संडे लॉकडाउडन रहेगा, नहीं प्रभावित होनी चाहिए आर्थिक गतिविधियां

  • प्रदेश में नहीं खोले जाएंगे नए कोविड सेंटर, अस्पतालों में ही बन रहे आइसोलेशन बार्ड

  • शिवराज ने कहा-लापरवाही से बढ़ेगा संक्रमण और प्रदेश संकट में फंसेगा

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लॉकडाउन और कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ संडे का लॉकडाउन है। कोरोना की रोज समीक्षा कर रहे हैं। सभी तरह की आर्थिक गतिविधियां प्रभावित नहीं होनी चाहिए। वह नियमित चलती रहनी चाहिए, लेकिन सभी को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना होगा।

हम रोज कोरोना को लेकर मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जहां तक कोविड सेंटर खोले जाने की बात है, तो प्रदेश में कोविड सेंटर नहीं खोले जाएंगे। अस्पतालों को बेहतर किया जाएगा। अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बना रहे हैं, ताकि मरीज को सभी सुविधा एक ही जगह मिल जाएं। घर जाकर अधिकारियों द्वारा आयुष्मान कार्ड भी बनाए जा रहे हैं।





मुख्यमंत्री ने कहा कि याद रखें अगर लापरवाही की तो संक्रमण बढ़ेगा और प्रदेश संकट में फंसेगा। इसलिए हम सबको मिलकर उपाय करना है। अपने लिए, अपनों की जान बचाने के लिए संक्रमण को रोकने के लिए आप हर स्वास्थ्य दिशा-निर्देश का पालन करें। सभी जगह क्राइसिस मैनेजमेंट की टीम ने गाइडलाइन जारी कर दी है। उसका पालन करें और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। हमारे त्योहार महत्वपूर्ण हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हम ये त्योहार परिवार के साथ घर पर भी मना सकते हैं। संक्रमण रोकना है, तो भीड़भाड़ से बचना होगा।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button