ताज़ा ख़बर

आफत: दिल्ली में भारी बारिश से सड़के बनीं स्वीमिंग पूल, कई विमानों के बदले रूट

नयी दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में शनिवार सुबह भारी बारिश (Heavy rain) से अफरा-तफरी का महौल बन गया है। दिल्ली के हवाईअड्डे (airport) और शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया और सड़के स्वीमिंग पूल (off road swimming pool) में तब्दील हो गई हैं जिसके यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है। सूत्रों ने बताया कि खराब मौसम के कारण शनिवार सुबह हवाईअड्डे से पांच उड़ानों का मार्ग परिर्वितत किया गया। स्पाइसजेट (SpiceJet) की दो और इंडिगो (indigo) तथा गो फर्स्ट की एक-एक उड़ानों का मार्ग परिर्वितत कर जयपुर की ओर कर दिया गया है। दुबई से दिल्ली आ रहे एक अंतरराष्ट्रीय विमान (international aircraft) का मार्ग परिर्वितत कर अहमदाबाद कर दिया गया है।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (Delhi International Airport Limited) ने ट्वीटर (Twiter) पर बताया कि अचानक भारी बारिश आने के कारण हवाईअड्डे के प्रांगण में थोड़े समय के लिए जलभराव हो गया। उसने कहा, हमारी टीम ने फौरन समस्या पर गौर किया और इसे हल कर लिया गया है। डायल ने बताया कि सुबह नौ बजे समय कामकाज सामान्य हो गया है।

नगर निकायों के अनुसार, मोती बाग और आरके पुरम के अलावा मधु विहार, हरी नगर, रोहतक रोड, बदरपुर, सोम विहार, आईपी स्टेशन के समीप ंिरग रोड, विकास मार्ग, संगम विहार, महरौली-बदरपुर रोड, पुल प्रह्लादपुर अंडरपास, मुनीरका, राजपुर खुर्द, नांगलोई और किराड़ी समेत अन्य मार्गों पर भी जलभराव देखा गया। लोगों ने सड़कों पर जलभराव की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मधु विहार में कथित तौर पर सड़कों में जलभराव दिखाया गया है जिसमें कुछ डीटीसी क्लस्टर बसों को पानी में खड़ा दिखाया गया और अन्य यात्री जलमग्न सड़कों से अपने वाहन को निकालते दिखे। ट्वीटर उपयोगकर्ताओं ने सदर बाजार इलाके, मिंटो ब्रिज के समीप, ITO और नांगलोई पुल पर जलभराव की वीडियो भी पोस्ट की। लोक निर्माण विभाग (PWD) के अधिकारियों ने बताया कि सड़कों से पानी की निकासी के लिए कर्मी काम कर रहे हैं।

PWD के एक अधिकारी ने बताया, शनिवार तड़के भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव हुआ। हम प्राथमिकता के आधार पर इस समस्या से निपट रहे हैं। हमारे कर्मचारी स्थिति पर चौबीसों घंटे निगरानी रख रहे हैं। दिल्ली यातायात पुलिस ने भी लोगों को उन रास्तों की जानकारी देते हुए ट्वीट किए जहां उन्हें जलभराव का सामना करना पड़ सकता है। उसने सुबह करीब 11 बजे ट्वीट किया, यातायात अलर्ट। जीजीआर/पीडीआर में जलभराव के कारण यातायात जाम है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button