खेल

भारत-इंग्लैंड चौथा टेस्ट: दूसरी पारी में भी लड़खड़ाए अंग्रेज, टी-टाइम तक गिरे 6 विकेट, भारतीय स्पिनर दिखा रहे कमाल

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने पहली पारी में 365 रन बनाए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए थे। ऐसे में भारतीय टीम ने पहली पारी में 160 रन की बढ़त बनाई। जवाब में इंग्लैंड ने दूसरी पारी में टी-टाइम तक 6 विकेट गंवाकर 91 रन बना लिए। फिलहाल, डैन लॉरेंस और बेन फोक्स क्रीज पर हैं।

एक ही ओवर में अश्विन ने 2 विकेट झटके
अश्विन ने अपने पहले और पारी के 5वें ओवर में इंग्लैंड को लगातार बॉल पर 2 झटके दिए। पहले उन्होंने जैक क्राउली को 5 रन पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। तीसरे नंबर पर उतरे जॉनी बेयरस्टो पहली ही बॉल पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए। अश्विन ने 65 रन पर इंग्लैंड को छठा झटका दिया। उन्होंने कप्तान जो रूट को 30 रन पर पगबाधा किया।

अक्षर ने 3 विकेट लिए
20 रन पर इंग्लैंड को तीसरा झटका लगा। स्पिनर अक्षर पटेल ने ओपनर डॉम सिबली (3 रन) को विकेटकीपर ऋषभ पंंत के हाथों कैच आउट कराया। अक्षर ने ही इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। उनकी बॉल पर बेन स्टोक्स (2 रन) का कैच विराट कोहली ने लिया। अक्षर ने अपना तीसरा विकेट ओली पोप के रूप में लिया। पंत ने उन्हें स्टंप आउट किया

अश्विन ने कर्टली एम्ब्रोस को पीछे छोड़ा
अश्विन ने दूसरी पारी में दूसरा विकेट लेते ही टेस्ट में अपने 406 विकेट पूरे किए। उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज कर्टली एम्ब्रोस (405 विकेट) को पीछे छोड़ दिया। अश्विन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर्स में 15वें नंबर पर पहुंच गए।

अश्विन ने कपिल देव और बिशन सिंह की बराबरी की
अश्विन इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन सकते हैं। उन्होंने अब तक तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी-20) मिलाकर 608 विकेट लिए हैं। अनिल कुंबले (956 विकेट), हरभजन सिंह (711 विकेट), कपिल देव (687 विकेट) और जहीर खान (610 विकेट) उनसे आगे हैं।

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीयों में कपिल देव और बिशन सिंह बेदी की बराबरी कर ली है। अश्विन ने अब तक इंग्लैंड के खिलाफ 85 विकेट लिए हैं। वहीं, बेदी और कपिल ने 85-85 विकेट लिए हैं।

सिराज चोटिल होकर मैदान से बाहर
मोहम्मद सिराज इंग्लैंड की दूसरी पारी के तीसरे ओवर में चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। ओवर की आखिरी बॉल पर जैक क्राउली ने सीधा शॉट खेला था, जिसे रोकने के चक्कर में सिराज के बाएं हाथ का अंगूठा चोटिल हो गया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button