ताज़ा ख़बर

भारतीय एयरसलाइंस के लिए रविवार का दिन रहा खराब, पटना के बाद स्पाइसजेट के एक और विमान में आई खराबी

नई दिल्ली। भारतीय एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट के लिए रविवार का दिन कुछ सही नहीं रहा है। एक तरफ जहां पटना में विमान में आग लगने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली से जबलपुर जा रहे एयरक्राफ्ट में भी तकनीकी गड़बड़ी के बाद उसे वापस दिल्ली लौटना पड़ा। स्पाइसजेट का Q400 विमान SG-2962 (दिल्ली-जबलपुर) की उड़ान के दौरान चालक दल ने देखा कि विमान ऊंचाई के साथ केबिन दबाव का संतुलन नहीं बना पा रहा था। विमान 6000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था लेकिन फिर भी दबाव हासिल नहीं कर पा रहा था। इसके बाद पायलट ने विमान को वापस दिल्ली लौटाने का फैसला किया। पायलट ने विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई। इस बात की जानकारी खुद स्पाइसजेट एयरलाइंस के आधिकारिक प्रवक्ता ने दी है।
उड़ान के बाद सही नहीं आ रहा थी कैबिन प्रेशर
स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बताया कि स्पाइसजेट के Q400 विमान की फ्लाइट SG-2962 में उड़ान भरने के बाद कैबिन प्रेशर सही नहीं आ पा रहा था। इसके बाद विमान को वापस दिल्ली में उतारने का फैसला किया गया। विमान दिल्ली में उतार लिया गया है। उसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।
पटना में फ्लाइट के इंजन में लग गई थी आग
बता दें कि इससे पहले रविवार को ही पटना के जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट एयरलाइंस कंपनी की फ्लाइट के इंजन में आग लग गई थी। इसके बाद आननफानन में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में 185 यात्री सवार थे। हालांकि किसी को कोई चोट नहीं पहुंची। विमान में आग लगने की घटना को लेकर एयरलाइंस ने सफाई दी है कि पक्षी के टकराने के बाद विमान का एक इंजन बंद हो गया था और उससे धुआं निकलने लगा था। इस विमान से उतरे यात्रियों ने बताया कि टेकऑफ मतलब उड़ान भरने के दौरान ही विमान में कुछ अलग तरह की आवाज आने लगी थी। टेकऑफ करने के दौरान लग रहा था कि विमान उड़ने के बजाए सीधे हवाईपट्टी के आखिर में बनी दीवार से न भिड़ जाए। हालांकि, जब विमान ने उड़ान भरी तो नीचे ही मंडराने लगा और खड़-खड़ कर आवाज आने लगी और तभी अचानक हवाई जहाज की लाइट्स बंद-चालू होने लगीं। बीच-बीच में अंधेरा छाने लगा। इससे यात्रियों की सांसें हलक में लटक गईं। चीख-पुकार मची तो क्रू मेंबर्स ने यात्रियों को तसल्ली दी। फिर पटना रनवे पर ही इमरजेंसी लैंडिंग हुई तो सभी ने राहत की सांस ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button