ज्योतिष

बुध ग्रह का राशि परिवर्तन:25 मई तक मेष राशि में बुध का प्रवेश, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

बुध ग्रह(Mercury Planet) को ज्योतिष शास्त्र (Astrology)में एक महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है। बुध को सभी ग्रहों में राजकुमार कहा गया है। बुध ग्रह 30 अप्रैल को बदलकर वृष में आ रहा है और 25 मई तक इसी राशि में रहेगा। इस ग्रह की चाल में बदलाव होने से 5 राशियों के लिए अच्छा समय शुरू हो जाएगा। वहीं, मिथुन, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। इनके अलावा 4 राशियों के लिए मिला-जुला समय रहेगा।

शुभ : मेष, कर्क, सिंह, तुला, धनु राशि (Auspicious: Aries, Cancer, Leo, Libra, Sagittarius)
वृष राशि में बुध के आ जाने से मेष, कर्क, सिंह, तुला और धनु राशि वाले लोगों के लिए अच्छा समय रहेगा। इन राशियों के लोगों को नौकरी और बिजनेस(Job and Business ) में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। रुका हुआ पैसा मिलने के भी योग बन रहे हैं। लेन-देन और निवेश(Investment) में फायदा हो सकता है। इसके अलावा इन राशियों के लोग बड़े कामकाज की योजनाएं बनाएंगे। इन लोगों की तर्क शक्ति(Reasoning power) भी बढ़ेगी।

सामान्य : वृष, कन्या, वृश्चिक, मकर राशि (Taurus, Virgo, Scorpio, Capricorn)
बुध के राशि परिवर्तन से वृष, कन्या, वृश्चिक और मकर राशि वाले लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। इन 4 राशि वाले लोगों के सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। कामकाज को लेकर नए और बड़े लोगों से मुलाकात हो सकती है। रोजमर्रा के कामों में मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ेगी। दौड़-भाग बनी रहेगी। साथ ही लेन-देन और निवेश सोच-समझकर करना होगा। सेहत के मामलों में इन राशि वालों को संभलकर रहना होगा।

अशुभ : मिथुन, कुंभ और मीन राशि (Inauspicious: Gemini, Aquarius and Pisces)
वृष राशि में बुध के आने से मिथुन, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। इन 3 राशियों के लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। सेविंग खत्म(Saving over) होने और निवेश में नुकसान(Loss of investment) होने की आशंका है। लेन-देन में भी सावधानी रखनी होगी। नौकरीपेशा लोगों के कामकाज में बदलाव और स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

 

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button