अन्य खबरेंप्रमुख खबरें

बंगाल चुनाव: ममता के घायल होने से टीएमसी आज जारी नहीं करेगी घोषणा पत्र, हमले की जांच शुरू

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने की वजह से तृणमूल कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र का आज किया जाने वाला ऐलान टाल दिया है। पार्टी गुरुवार को कालीघाट में मैनिफेस्टो जारी करने वाली थी। उधर पुलिस ने ममता के जख्मी होने के मामले की जांच शुरू कर दिया है। टीएमसी ने इसे हमला और राजनीतिक साजिश बताया है। साथ ही इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है।

टीएमसी-भाजपा चुनाव आयोग से शिकायत करेगी
टीएमसी नेता पार्था चटर्जी ने कहा है कि पार्टी इस घटना की शिकायत करने के लिए चुनाव आयोग के पास जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ कायर लोग लगातार ममता को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे कामयाब नहीं होंगे। यह हमला एक साजिश थी। पार्था ने कहा कि पहले राज्य के लॉ एंड आॅर्डर के एडीजी को बदल दिया गया। उसके बाद राज्य के डीजीपी को हटा दिया गया और अब यह घटना हुई। यह सब एक सोची-समझी साजिश के तहत हो रहा है। वहीं, भाजपा मामले में की जा रही राजनीति को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत करेगी।

ममता ने कहा था- किसी ने उन्हें धक्का दिया
ममता बुधवार शाम नंदीग्राम में घायल हुई थीं। उन्हें पैर में चोट लगी है। इस घटना के बाद उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बुधवार को ही नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया था। इस घटना के बाद ममता ने कहा था कि किसी ने उन्हें धक्का दिया, इसी वजह से पैर में चोट लगी। ममता ने कहा, ‘4-5 लोगों ने गाड़ी एकदम बंद कर दी। मुझे बहुत चोट लग गई। वहां स्थानीय पुलिस का कोई भी बंदा नहीं था। किसी की साजिश जरूर है। यह जानबूझकर किया गया है।’

भाजपा बोली- यह सियासी स्टंट
भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘यह ममता का सियासी स्टंट है।’ वहीं पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा, ममता बनर्जी ने हमदर्दी पाने के लिए ड्रामा किया। उनके साथ भारी पुलिस फोर्स मौजूद थी। ऐसे में उनके करीब कौन पहुंच सकता है? हमला करने वाले अचानक तो प्रकट नहीं हुए होंगे। उन्हें पकड़ा जाना चाहिए।

राज्यपाल धनखड़ ममता को देखने अस्पताल पहुंचे
ममता के घायल होने की घटना के बाद बुधवार शाम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ उन्हें देखने अस्पताल पहुंचे थे। देर रात ममता के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी भी कोलकाता के हॉस्पिटल पहुंचे। यहां से बाहर निकलते समय उन्होंने मीडिया को बताया कि मुख्यमंत्री को गंभीर चोट के साथ क्रैक भी आए हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button