ताज़ा ख़बर

बंगाल का सियासी रण: नामांकन से पहले ममता ने शिव मंदिर में की पूजा, भाजपा ने कसा तंज

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार दोपहर 2.30 बजे नंदीग्राम से अपना नामांकन दाखिल करेंगी। इससे पहले दीदी नंदीग्राम के एक शिव मंदिर में पूजा करने पहुंची हैं। उनके साथ बड़ी संख्या में टीएमसी समर्थक मौजूद हैं। इसके बाद यहां उनका एक रोड शो भी होना है। वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बंगाल में रोहिंग्या के साथ-साथ ममता दीदी भी नर्वस हैं। अब उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि मंदिर जाएं या मस्जिद।

इससे पहले मंगलवार को ममता ने नंदीग्राम में अपने पार्टी कार्यकतार्ओं से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि नंदीग्राम या सिंगूर से चुनाव लड़ने का इरादा बहुत पहले ही कर लिया था। भाजपा के हिंदू कार्ड पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ह्यमेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं।

इमोशनल कार्ड भी खेला
ममता ने कहा था कि अगर नंदीग्राम की जनता मना करेगी तो मैं यहां से चुनाव नहीं लड़ूंगी। यहां बंटवारा करने की कोशिश की जाएगी, लेकिन आपको ऐसे लोगों की बात को अनसुना करना है। ममता ने मंच पर ही चंडीपाठ भी किया था।

अधीर रंजन का ममता पर निशाना, भाजपा से डर गईं दीदी
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी भाजपा से डर गई हैं। उन्हें पहली बार खुद को ब्राह्मण साबित करना पड़ रहा है। पहले दीदी कहती थीं कि मैं मुसलमानों की हिफाजत करती हूं, हिजाब पहनती हूं, लेकिन अब उनके तेवर बदल गए हैं। वे आजकल चंडी पाठ कर रही हैं। चौधरी ने कहा कि बंगाल चुनाव में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी प्रचार करेंगे।

ममता का सामना शुभेंदु से
विधानसभा चुनाव में ममता का सामना कभी उनके करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी से है। शुभेंदु ने तृणमूल कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। शुभेंदु 12 मार्च को अपना पर्चा दाखिल करने वाले हैं। इससे पहले नंदीग्राम में अपने नए कार्यालय का उद्घाटन करेंगे।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button