ताज़ा ख़बर

बंगाल का संग्राम: पहले चरण के मतदान से पहले टीएमसी आॅफिस में बम धमाके से सनसनी, पार्टी ने कांग्रेस-लेफ्ट पर लगाया आरोप

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान से पहले टीएमसी दफ्तर में बम धमाका हुआ। बांकुरा के जॉयपुर में टीएमसी दफ्तर के अंदर बम धमाका होने से सनसनी फैल गई। टीएमसी ने लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन पर आरोप लगाया है, जबकि बीजेपी का कहना है कि टीएमसी दफ्तर के अंदर बम बनाते समय यह घटना हुई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए, जिन्हें हुगली के आरामबाग अस्पताल ले जाया गया।

बम धमाके की घटना के बाद टीएमसी और आईएसएफ कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में चार आईएसएफ कार्यकर्ता भी घायल हो गए। चारों को बिशुनपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। केंद्रीय बलों ने मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, धमाका ज्यादा शक्तिशाली नहीं था। यह क्रूड बम का धमाका था।

वहीं इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि हिंसा की घटना सुनकर दुख हुआ। बंगाल पुलिस और स्थानीय प्रशासन से मामले में कानून के मुताबिक कदम उठाने को कहा है। राजनीतिक तटस्थता बनाए रखना चाहिए और कानून के प्रति प्रतिबद्धता दिखाना चाहिए। कानून के उल्लंघन की विधिवत सजा मिलेगी।




आपको बता दें कि बांकुरा के जॉयपुर में टीएमसी के दफ्तर अंदर बम धमाका होने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। टीएमसी ने लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन पर उसके दफ्तर को निशाना बनाने का आरोप लगाया। जबकि बीजेपी का आरोप है कि दफ्तर के अंदर बम बनाते समय यह घटना हुई है।

वहीं टीएमसी दफ्तर में बम धमाका होने की खबर फैलते ही इलाके में हिंसा भड़क उठी। दोनों पक्षों के बीच झड़पें हुईं। जिसको देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। इस घटना में कई लोग घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया गया।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार गुरुवार शाम को थम गया है। बंगाल के पहले दौर की 30 सीटों पर शनिवार को वोट डाले जाएंगे। बंगाल के पहले चरण में पांच जिलों बांकुरा, पुरुलिया, झारग्राम, पश्चिमी और पूर्वी मिदनापुर जिले की 30 सीटों पर कल वोटिंग होनी है। इस 30 सीटों में बांकुरा भी शामिल है, जहां शुक्रवार (आज) टीएमसी दफ्तर में बम धमाका हुआ है।

पहले चरण की जिन 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे है, उनमें से दो सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया था। कांग्रेस ने इस बार पहले चरण की छह सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार रखे हैं। बंगाल चुनाव में कांग्रेस और लेफ्ट का गठबंधन है। बीजेपी भी पूरे दमखम से चुनावी मैदान में है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button