प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र की घिनौनी तस्वीर: बुलढाणा के कोविड सेंटर में 8 साल के बच्चे से साफ कराया टॉयलेट

प्रमुख खबरें : मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के बुलढाणा (Buldhana) के कोविड केयर सेंटर (covid care center) की एक घिनौनी तस्वीर सामने आई है। बुलढाणा में एक आठ साल के बच्चे से covid care center का टॉयलेट (Toilet) साफ कराया गया। बच्चे (children) से टॉयलेट साफ कराने का वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हुआ है। वीडियो वायरल (video viral) होने के बाद ग्राम पंचायत समिति के सदस्य को निलंबित कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में एक छोटा बच्चा (Small kid) टॉयलेट साफ कर रहा है। इसके लिए एक आदमी उसके मराठी भाषा में निर्देश भी दे रहा है। पिछले तीन दिन से वायरल हो रहा ये वीडियो महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के मरोड़ गांव का है। यह वीडियो गांव में जिला परिषद स्कूल का है, जिसे फिलहाल प्रशासन ने आइसोलेशन सेंटर (isolation center) में बदल दिया है।





मौजूदा समय में यहां कोरोना के मरीज भर्ती हैं। गांव समिति को पता चला कि यहां जिला अधिकारी निरीक्षण के लिए आने वाले हैं। ऐसे में कोई टॉयलेट की सफाई (toilet cleaning) के लिए राजी नहीं था। तो पंचायत समिति के एक अधिकारी ने अपने नंबर बनाने के लिए आठ साल के बच्चे को धमकाकर टॉयलेट साफ करवाया।

कोरोना मरीजों का टॉयलेट साफ करने के लिए जब कोई नहीं मिला तो इसके लिए बच्चे से सफाई करवाई गयी। बच्चे ने बताया कि टॉयलेट साफ कराने के लिए उसे लकड़ी से मारने की बात कह कर धमकाया गया। बच्चे ने बताया कि टॉयलेट साफ कराने के बदले उसे पचास रुपए दिए गए थे। जानकारी के मुताबिक वीडियो में पंचायत समिति का जो अधिकारी बच्चे को निर्देश दे रहा है उसके निलंबित कर दिया गया है। वहीं BJP नेता चित्रा वाघ ने इस घटना के लिए जिम्मदार अधिकारियों पर एक्शन लेने की मांग की है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button