ताज़ा ख़बर

मोदी सरकार के खिलाफ तीसरे मोर्चे की अटकलें, 15 विपक्षी दलों की दिल्ली में बैठक कल

प्रमुख खबरें: नई दिल्ली। कोरोना महामारी (corona pandemic) के बाद पहली बार विपक्षी पार्टियों के नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बजाए एक जगह इकट्‌ठा होकर मीटिंग करेंगे। राष्ट्र मंच ( rashtra manch) के बैनर तले हो रही बैठक में 15 दलों के नेता शामिल हो सकते हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए अभी से विपक्षी पार्टियों को एकजुट करना शुरू कर दिया है।

सोमवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Election Strategist Prashant Kishor) से मुलाकात करने के बाद पवार ने मंगलवार दोपहर 4 बजे राष्ट्र मंच की बैठक बुलाई है। राष्ट्र मंच की नींव 2018 में यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने मोदी सरकार (Modi govt) की नीतियों के खिलाफ रखी थी।

बैठक में यशवंत सिन्हा, आम आदमी पार्टी (AAP) से संजय सिंह (Sanjay Singh), पवन वर्मा (pawan verma) समेत कई और नेताओं के आने की संभावना है। राष्ट्र मंच की बैठक में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार पहली बार हिस्सा लेंगे।

फिलहाल ये मंच राजनीतिक मोर्चा नहीं है, लेकिन भविष्य में इसके तीसरा मोर्चा बनने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। शरद पवार 15 दिनों में 2 बार प्रशांत किशोर से मुलाकात कर चुके हैं।





इससे पहले 11 जून को भी पवार के मुंबई स्थित घर पर दोनों की मीटिंग हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक चर्चा हुई थी। इस बैठक को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली बड़ी उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है। ऐसी चर्चा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को रोकने के लिए पवार विपक्ष को इकट्‌ठा करने की कोशिश कर रहे हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button