प्रमुख खबरें

बंगाल में बीजेपी में संकट के बादल, बीजेपी की बैठक से नदारद रहे 24 एमएलए, घर वापसी की अटकलें

प्रमुख खबरें: कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मुकुल रॉय (Mukul Roy) के बाद बीजेपी के अन्य नेता भी तृणमूल कांग्रेस (TMC) में घर वापसी की अटकलें लगाई जा रही हैं।

दरअसल, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी (Subhendu Adhikari) के नेतृत्व में बीजेपी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार शाम को राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) से राजभवन में मुलाकात की। लेकिन बीजेपी के 74 में से 24 विधायक नदारद रहे। इसके बाद से रिवर्स माइग्रेशन (तृणमूल कांग्रेस में वापसी) की संभावनाओं को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। इस मामले ने इस विचार को भी बल दिया कि सभी विधायक शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं।

शुभेंदु अधिकारी पिछले साल दिसंबर में भाजपा में शामिल हुए थे और उनके बाद तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी का रुख किया। साथ ही शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम (Nandigram) में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को हराया भी। इसके बाद से बीजेपी में उनका कद काफी बढ़ गया है। चुनाव के बाद उन्हें विपक्ष का नेता बनाया गया। पिछले महीने चक्रवात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और ममता बनर्जी के बीच समीक्षा बैठक में भी उन्हें आमंत्रित किया गया था।

सूत्रों का कहना है कि कई विधायक परेशान हैं और कुछ तो वास्तव में तृणमूल कांग्रेस के संपर्क में हैं, मुकुल रॉय के नक्शेकदम पर चलकर वापसी की उम्मीद कर रहे हैं।





घर वापसी में इन नेताओं की चर्चा
भाजपा में शामिल होने वाले प्रमुख नेताओं में शामिल मुकुल रॉय ने पिछले हफ्ते तृणमूल कांग्रेस में वापसी कर ली है। आशंका जताई जा रही है कि राजीव बनर्जी, दीपेंदु विश्वास और सुभ्रांशु रॉय सहित कई अन्य नेताओं के भी यह रुख अपनाने की आशंका है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button