प्रमुख खबरें

यूपी में 2022 की तैयारियों में जुटी भाजपा, बड़े फेरबदल की आशंका

प्रमुख खबरें : लखनऊ/नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में भाजपा (BJP) 2022 के विधानसभा चुनाव (Assembly elections) से पहले अपनी तैयारियों में जुट गई है। मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet expansion) से लेकर संगठन तक बड़े बदलाव के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच यूपी दौरे पर गए भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष (BL Santosh) ने कल प्रदेश के वरिष्ठ मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा करने के बाद देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ बड़ी बैठक की थी। वहीं दौरे के दूसरे दिन आज फिर बड़ी बैठक करेंगे। सूबे के दोनों उप मुख्यमंत्रियों के RSS के प्रांत और क्षेत्र प्रचारक के साथ बैठक कर UP के सियासी समीकरण की जानकारी लेंगे।

दरअसल, योगी सरकार (Yogi government) के अब तक के चार साल से ज्यादा के कार्यकाल में यह पहला मौका है, जब BJPमें राष्ट्रीय संगठन के नेता ने संगठन के पदाधिकारियों और सरकार के मंत्रियों से अलग-अलग मुलाकात कर सूबे की जमीनी हालात का जायजा लिया हो। इससे पहले मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सामूहिक बैठकें होती थीं, लेकिन इस बार संगठन और सरकार के मंत्रियों के साथ सीधे आमने-सामने बैठकर फीडबैक (Feedback) लिया जा रहा है। यही वजह है कि अब इस बात की आशंकाओं को और बल मिलने लगा है कि क्या UP में किसी तरह का कोई बड़ा फेरबदल किया जाएगा।





उत्तर प्रदेश में अगले साल शुरूआत में ही विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर BJP अभी से संगठन और सरकार के बीच बेहतर तालमेल बनाने के लिए सक्रिय हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और यूपी के पार्टी प्रभारी राधा मोहन सिंह (Radha Mohan Singh) पार्टी नेताओं और सरकार के मंत्रियों के साथ अलग-अलग बैठकें कर 2022 के चुनाव की रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

बीएल संतोष मंगलवार को सबसे पहले डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) से मिलेंगे। केशव मौर्य के बाद वो दूसरे डिप्टी CM दिनेश शर्मा (Dinesh sharma) के साथ मुलाकात करेंगे। इसके बाद संगठन मंत्री प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, सतीश महाना और फिर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से अलग-अलग बैठक करेंगे। वहीं, आखिर में बीएल संतोष राज्य मंत्रियों और स्वतंत्र प्रभार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे। एक मंत्री के साथ 20 से 25 मिनट बैठक का समय निर्धारित किया गया है।

बीएल संतोष बीजेपी संगठन (BJP organization) और योगी सरकार के मंत्रियों के साथ ही नहीं बल्कि आरएसएस के साथ भी अहम बैठक कर फीडबैक लेंगे। बीएल संतोष और राधा मोहन सिंह मंगलवार को RSS के प्रांत प्रचारक कौशल और क्षेत्र प्रचारक अनिल के साथ लखनऊ के भारती भवन में बैठक करेंगे, जिसमें संघ के दूसरे नेता भी शामिल होंगे। इसके बाद वो यूपी सरकार (UP government) के मंत्रियों के साथ बीजेपी दफ्तर में मुलाकात करेंगे।





बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के सोमवार को लखनऊ पहुंचते ही बीजेपी दफ्तर में हाईलेवल की मीटिंग हुई। इसके बाद बीएल संतोष सबसे पहले मंत्री बृजेश पाठक, महेंद्र सिंह और दारा सिंह चौहान से मिले। इसके बाद मंत्री सुरेश खन्ना और जय प्रताप सिंह उनसे मिलने पहुंचे। मंत्री सुरेश खन्ना और जय प्रताप सिंह से काफी देर तक अलग-अलग बैठक हुई, जिसमें तमाम मुद्दों पर बात हुई। साथ ही उन्होंने स्वाति सिंह और अंत में सतीश द्विवेदी से भी मुलाकात की। इस तरह बीएल संतोष और राधा मोहन सिंह ने सोमवार को प्रदेश सरकार के सात मंत्रियों से मुलाकात की। बाकी बचे मंत्रियों से मंगलवार को बैठक करेंगे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button