प्रमुख खबरें

आप सांसद संजय सिंह के घर पर तोड़फोड़, कहा मैं डरने वाला नहीं

प्रमुख खबरें: नई दिल्ली। अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा  जमीन घोटाला मामले में हमलावर रहे आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (sanjay singh) के दिल्ली स्थित घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ की है। संजय सिंह का आरोप है कि ये हमला राम मंदिर ट्रस्ट के जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा, मैं डरने वाला नहीं हूं और मैं प्रभु श्री राम के नाम पर किए जा रहे घोटालों को उजागर करना जारी रखूंगा।’

उन्होंने आरोप लगाया था कि कि ट्रस्ट ने राम मंदिर से जुड़ी एक जमीन को काफी ऊंचे दामों पर खरीदा था। उन्होंने इस जमीन डील की सीबीआई और ईडी से जांच कराने की भी मांग की थी।

दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर दीपक यादव (Deepak Yaadav) ने कहा कि संजय सिंह के घर पर लगी नेम प्लेट को तोड़ने की कोशिश की गई है। हमले के दौरान किसी को चोट नहीं आई है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।





बता दें कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए खरीदी गई जमीन पर सवाल उठाए गए हैं। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय (Tej Narayan Pandey) ने ट्रस्ट पर जमीन खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दो करोड़ रुपए में बैनामा कराई गई जमीन को 10 मिनट के अंदर 18.50 करोड़ रुपए में रजिस्टर्ड एग्रीमेंट कर दिया गया।

पवन ने पूरे मामले में दस्तावेज पेश करते हुए इसकी जांच CBI  से कराने की मांग की है। इस मामले को लेकर कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी ने भी UP सरकार पर हमला बोला है। वहीं, ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने एक पत्र जारी कर आरोपों को खंडन किया है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button