ताज़ा ख़बर

पुलवामा में सेना को बड़ी सफलता: मुठभेड़ में दो दहशतगर्दों को किया ढेर

ताजा खबर : जम्मू। खुफिया एजेंसियों (intelligence agencies) के इनुपुट के आधार पर जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) में आज भारतीय सुरक्षाबलों (Indian security forces) को आज फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों की आतंकवादियों (terrorists) के साथ हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के बाद सेना ने इलाके के चारों तरफ सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि खुफिया एजेंसियों को जानकारी हाथ लगी थी कि पुलवामा (Pulwama) के त्राल के नागबेरान तारसर के जंगल में आतंकी छिपे हैं। इस पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण (surrender) के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने आत्मसमर्पण नहीं किया।

मिली जानकारी के मुताबिक सेना ने जब आतंकियों को चारो तरफ से घेर लिया तो अपने को घिरा देख आतंकियों ने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया। हालांकि अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान चला रखा है।





बता दें कि इससे पहले, 24 जुलाई को उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले बांदीपोरा (bandipora) में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का आपरेशन शुरू हुआ, जो लगातार तीन दिन चला था। सुरक्षाबलों द्वारा सुमलर इलाके के शोकबाबा और आरागाम जंगल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। जोकि लगातार करीब 72 घंटे से भी ज्यादा समय चला। इस आपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। ये सभी आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा (Lashkar-e-Taiba) से संबंधित थे।

मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। दरअसल यह आपरेशन 24 जुलाई को तड़के उस समय शुरू हुआ जब पुलिस को जिले के सुमलर इलाके के शोकबाबा जंगल क्षेत्र में आतंकियों के एक बड़े दल की मूवमेंट का इनपुट मिला। इस इनपुट के आधार पर तुरंत जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना की 13 और 14 आरआर व सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button