प्रमुख खबरें

पीएम मोदी ने पाक के नेशनल डे पर इमरान को दी बधाई, खत में लिखा- पड़ोसी देशों में भरोसे का रिश्ता होना चाहिए

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नेशनल डे पर पीएम इमरान खान को बधाई दी है। पीएम मोदी ने खत लिखकर कहा कि पड़ोसी देशों में भरोसे का रिश्ता होना चाहिए। आतंकवाद की कोई जगह नहीं है। पाकिस्तान से भारत दोस्ताना संबंध चाहता है और दोस्ती के लिए आतंक मुक्त माहौल जरूरी है।

पीएम मोदी ने इमरान खान को लिखी चिट्ठी में कहा कि भारत पाकिस्तान से सद्भावपूर्ण संबंध चाहता है। इसके लिए परस्पर विश्वास और आतंकवाद का अंत जरूरी है। पीएम मोदी ने इससे पहले 20 मार्च को इमरान खान के कोरोना से जल्द ठीक होने की कामना की थी।




पाकिस्तान के एक वरिष्ठ राजनयिक ने कहा कि भारत और पाकिस्तान में स्थायी शांति और स्थिरता के लिए सभी द्विपक्षीय मुद्दों, खासकर जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिए हल करना चाहिए। बता दें कि इमरान खान और उनकी पत्नी शनिवार (20 मार्च) को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इमरान खान वैक्सीन का एक डोज ले चुके हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी।

यह भी पढ़ें: पूर्व सीएम फडणवीस का दावा: महाराष्ट्र में बड़ी पोस्ट पर अफसरों की तैनाती के लिए चलती है रिश्वतखोरी

वार्ता शुरू करने के लिए तैयार
ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर जमी बर्फ पिघलने लगी है। पाकिस्तान की ओर से भी ऐसी कोशिश होती दिख रही है। जम्मू-कश्मीर में पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी किए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्ते तनावपूर्ण थे। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पहले शर्त रख रहे थे कि जब तक भारत कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल नहीं करता है तब तक कोई बातचीत नहीं होगी। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान इस शर्त को छोड़ वार्ता शुरू करने के लिए तैयार है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button