प्रमुख खबरें

कांग्रेसी नेताओं को तोड़ने के बाद ममता ने कांग्रेस को अब ऐसा दिया बड़ा झटका

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष (TMC President) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) अन्य पार्टी के नेताओं को तोड़ने के साथ ही पश्चिम बंगाल के बाद अब अन्य राज्यों में पार्टी के सियासी जमीन तलाशने में जुटी हुई हैं। उन्होंने अपने दिल्ली दौरे के दौरान के बिहार के दिग्गज कांग्रेसी नेता कीर्ति आजाद (Kirti Azad), पूर्व कांग्रेस सांसद अशोक तंवर (Ashok Tanwar) जैसे नेताओं को पार्टी में शामिल कर कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका दिया था। अब वहीं ममता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) से मुलाकात को लेकर बड़ा बयान दिया है।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बारे में जब मीडिया ने उनसे सवाल किया तो ममता बनर्जी ने कहा कि इसकी कोई योजना नहीं है, क्योंकि वे पंजाब चुनाव (Punjab Election) में व्यस्त हैं। बाद में, उन्होंने कहा, हमें हर बार सोनिया से क्यों मिलना चाहिए? यह संवैधानिक रूप से अनिवार्य (constitutionally mandated) नहीं है। उससे साफ पता चल रहा है कि ममता कांग्रेस को अब थोड़ा भी स्पेस देना नहीं चाहती हैं। आपको बता दें कि TMC जॉइन करने वाले अधिकांश नेता कांग्रेस के ही हैं।

पिछले कुछ हफ्तों में जिन नेताओं ने खेमा बदला है, उनमें गोवा में लुइजिन्हो फलेरियो, दिवंगत राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी (Abhijit Mukherjee), सिलचर से कांग्रेस की पूर्व सांसद सुष्मिता देव (sushmita dev) और दिवंगत कांग्रेस के दिग्गज संतोष मोहन देव की बेटी शामिल हैं। बता दें कि बनर्जी के कांग्रेस अध्यक्ष के साथ घनिष्ठ संबंध थे। लेकिन हाल के घटनाक्रमों से दोनों दलों के बीच तनाव पैदा कर दिया है।

वाराणसी भी जाएंगी ममता
ममता ने कहा कि वह वाराणसी भी जाएंगी क्योंकि कमलापति त्रिपाठी का परिवार अब हमारे साथ है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के परिवार के राजेशपति और ललितेशपति त्रिपाठी अक्टूबर में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

अखिलेश मदद चाहते हैं तो मैं करूंगी: ममता
ममता बनर्जी ने कहा कि यदि तृणमूल कांग्रेस उत्तर प्रदेश में भाजपा को पराजित करने में मदद कर सकती है तो हम जाएंगे…यदि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हमारी मदद चाहते हैं तो हम मदद करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी ने गोवा में शुरूआत की है और कुछ राज्यों में क्षेत्रीय दलों को भी कड़ा संघर्ष करना चाहिए।

व्यवसायिक शिखर सम्मेलन में शामिल होने जाएंगी मुंबई
वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि वह एक दिसंबर को कुछ व्यावसायिक शिखर सम्मेलन के लिए मुंबई जाएंगी, जहां वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाकात करेंगी। ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि उन्होंने वाराणसी जाने की योजना बनाई है, क्योंकि कमलपति त्रिपाठी का परिवार अब उनके साथ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button