ताज़ा ख़बर

पीएम मोदी का ऐलान: अब विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाएगा 14 अगस्त

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज एक और बड़ा ऐलान कर दिया है। पीएम ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस (Independence day) से एक दिन पहले यानि 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस (partition horror memorial day) के रूप में मनाया जाएगा। इसकी घोषणा करते समय पीएम ने आजादी की लड़ाई (freedom struggle) में अपनी जाने देने वाले वीर शहीदों को भी याद किया। ट्विटर (Twiter) के माध्यम से उन्होंने कहा कि देश के बंटवारे के दर्द को कभी नहीं भुलाया जा सकता।

PM ने कहा कि बंटवारे के दिनों को याद करते हुए कहा कि इस दर्द को भुलाना बहुत कठिन है। नफरत और हिंसा की के कारण हमारे लाखों भाई और बहनों को विस्थापित होना और हजारों को अपनी जान गंवानी पड़ी। उन लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 august को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के तौर पर मनाने का निर्णय लिया गया है।

 

 

नफरत और हिंसा की वजह से हमारे लाखों बहनों और भाइयों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जान तक गंवानी पड़ी।’ पीएम मोदी ने अगले ट्वीट में लिखा कि यह दिन हमें भेदभाव, वैमनस्य और दुर्भावना के जहर को खत्म करने के लिए न केवल प्रेरित करेगा, बल्कि इससे एकता, सामाजिक सद्भाव और मानवीय संवेदनाएं भी मजबूत होंगी।

पीएम मोदी ने अगले ट्वीट (Tweet) में लिखा कि यह दिन हमें भेदभाव, वैमनस्य और दुर्भावना के जहर को खत्म करने के लिए न केवल प्रेरित करेगा, बल्कि इससे एकता, सामाजिक सद्भाव और मानवीय संवेदनाएं भी मजबूत होंगी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button