ताज़ा ख़बर

Covid vaccination पर अफवाह फैलाने वालों केंद्रीय मंत्री नकवी ने क्या दिया जवाब…

ताजा खबर: नई दिल्ली। कोविड टीकाकरण (covid vaccination) के प्रति जागरुकता बढ़ाने और आशंकाओं-अफवाहों को रोकने के लिए सोमवार को ‘ जान है तो जहान है’ अभियान की शुरूआत हुई।

इस मौके पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा कि ‘टीके से अदावत, कोरोना को दावत’ देना है। नकवी ने उत्तर प्रदेश (UP) के रामपुर (rampur) जिले से इस अभियान की शुरूआत की। आने वाले दिनों में इस अभियान का विस्तार पूरे देश में किया जाएगा।

नकवी ने कहा, ‘कुछ निहित स्वार्थी तत्वों ने देश के कुछ क्षेत्रों में कोरोना रोधी टीके (anti corona vaccines) को लेकर अफवाहों और आशंकाओं का माहौल बनाने की कोशिश की है। ऐसा भ्रम पैदा करने वाले वास्तव में लोगों की सेहत-सलामती के दुश्मन हैं।’

उन्होंने आम जनता, खासकर अल्पसंख्यक समाज (minority society) के लोगों से टीकाकरण को लेकर किसी तरह के भ्रम में नहीं आने की अपील करते हुए कहा कि टीके से अदावत, कोरोना को दावत है।

नकवी ने बताया कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय ने विभिन्न सामाजिक, शैक्षिक संस्थाओं, स्वयं सहायता समूहों, महिला स्वयं सहायता समूह आदि को साथ लेकर देश भर के ग्रामीण एवं दूर-दराज के क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए ‘जान है तो जहान है’ अभियान शुरू किया है।

उनके मुताबिक, इस अभियान में विभिन्न धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षिक, मेडिकल एवं विज्ञान एवं अन्य क्षेत्रों के प्रमुख लोग सकारात्मक सन्देश दे रहे हैं। अभियान के तहत देश भर में नुक्कड़ नाटक भी आयोजित होंगे।





इस अभियान के तहत जामा मस्जिद (JAMA Masjid) के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी (Syed Ahmed Bukhari), फतेहपुरी मस्जिद (Fatehpuri Masjid) के शाही इमाम मुफ़्ती मुकर्रम अहमद (mukarram ahmed) , जैन धर्म गुरु आचार्य लोकेश मुनि (Acharya Lokesh Muni), दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa), अजमेर शरीफ दरगाह (Ajmer Sharif Dargah) के सज्जादानशीन सय्यद जैनुल आबेदीन (Syed Zainul Abedin) और कई अन्य धर्मगुरू और अल्पसंख्यक समुदायों के विद्वान लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता का प्रभावी संदेश देंगे।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button