ताज़ा ख़बर

पीएम से मुलाकात पर बोले उद्धव: साथ न रहने से रिश्ता नहीं हुआ खत्म, मैं कोई नवाज शरीफ से थोड़े ही मिला था

ताजा खबर: नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सीएम बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) से आज दूसरी बार मिले। इस मुलाकात में मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) , वैक्सीनेशन (vaccination) समेत तमाम मसलों पर बात हुई। इसके बाद उद्धव ठाकरे से मीडिया ने पीएम के रिश्तों और मुलाकात को लेकर सवाल किया तो ठाकरे ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि हम भले ही राजनीतिक रूप से साथ नहीं हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं की हमारा रिश्ता खत्म हो गया है। यदि मैं PM मोदी से मुलाकात करता हूं इसका गलत अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए, मैं कोई नावाज शरीफ (Nawaz Sharif) से थोड़ी ही मिलने गया था।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारा PM के साथ अभी भी एक संबंध है, अगर मैं प्रधानमंत्री से निजी तौर पर मिलता हूं तो क्या गलत है। मैं नवाज शरीफ से मिलने तो नहीं गया। हम दोनों के बीच एक वन-टू-वन मीटिंग (one-to-one meeting) हुई है। बता दें कि महाराष्ट्र में जब से शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी (Shiv Sena-Congress-NCP) की सरकार बनी है, केंद्र और राज्य सरकार (state government) में लगातार तल्खी का माहौल रहा है। शिवसेना भी लगातार सामना के जरिए केंद्र सरकार (central government) को घेरती रही है, ऐसे में इस मुलाकात पर हर किसी की नजर थी। वैक्सीनेशन का काम एक बार फिर केंद्र के हाथ में चला गया है, इसको लेकर उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश के सभी नागरिकों को जल्द से जल्द टीका लगना चाहिए। पहले राज्यों को जिम्मेदारी दी गई थी, हमने तैयारी भी की थी।





उद्धव ने कहा कि महाराष्ट्र में 18 से 44 साल के बीच 6 करोड़ लोग थे, हमें 12 करोड़ डोज चाहिए थी। लेकिन फिर सप्लाई में दिक्कत आने लगीं। लेकिन अब केंद्र ने फिर जिम्मेदारी ली है, ऐसे में हमने प्रधानमंत्री को धन्यवाद किया है। हमें उम्मीद है कि पूरे देश को जल्द से जल्द वैक्सीन (Vaccine) लग जाएगी। आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे के अलावा इस मीटिंग में अजित पवार (Ajit Pawar), अशोक चव्हाण (Ashok Chavan0 भी शामिल हुए थे। राज्य सरकार ने मराठा आरक्षण, GST कलेक्शन, चक्रवाती तूफान, वैक्सीनेशन समेत कई मसलों पर प्रधानमंत्री से चर्चा की गई है। उद्धव ठाकरे का कहना है कि पीएम मोदी की ओर से आश्वासन दिया गया है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button