भोपाल

मंत्री के करीबी ठेकेदार ने ही ट्रांसफर के नाम पर महिला अधिकारी से की थी ठगी

ताजा खबर: भोपाल। मध्यप्रदेश में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया (Mahendra Singh Sisodia) के ओएसडी (OSD) के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को हबीबगंज पुलिस (Habibganj Police) ने  पता लगा लिया है। ठगी करने वाला मंत्री का करीबी ठेकेदार (Contractor) निकला। उसके खाते में 4 लाख रुपए भी मिले है। आरोपी द्वारा कई लोगों को फोन किए जाने और उनसे ट्रांसफर के नाम पर रुपए लिए जाने का पता चला है।

हबीबगंज पुलिस के अनुसार बी-5 चार इमली निवासी बीके श्रीवास्तव (BK Srivastava) , महेंद्र सिंह सिसौदिया पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री के ओएसडी हैं। उन्होंने बताया कि सिवनी जिले में पदस्थ जिला परियोजना प्रबंधक आरती चोपड़ा (Aarti Chopra) ने उन्हें फोन किया। आरती ने पूछा कि क्या उनका ट्रांसफर हो गया है? इस पर बीके श्रीवास्तव ने कहा कि अभी तो ऐसा कुछ नहीं है। इस पर आरती ने सारी बात बताई।

आरती ने कहा कि उन्हें आपके नाम पर फोन आया था। कॉलर ने कहा कि मैं मंत्री जी का ओएसडी बोल रहा हूं। क्या वह कहीं ट्रांसफर चाहती हैं? उसकी बात सुनकर मैंने हां कर दी। कॉलर ने इसके लिए पैसे मांगे। वह बोला अभी सिर्फ 25 हजार रुपए खाते में जमा कर दो, उसके बाद शेष राशि बाद में लूंगा।

पुलिस ने श्रीवास्तव की शिकायत पर आरोपी की तलाश शुरू की। आरोपी की पहचान बागसेवनिया निवासी शेखर पटेल के रूप में हुई। आरोपी सिसौदिया के पौधरोपण कार्यक्रम के लिए पौधे सप्लाई करता है। इस कारण वह मंत्री और उनके स्टाफ के करीब आ गया। पुलिस अब उससे अन्य लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है, जिससे उसने ट्रांसफर के नाम पर रुपए लिए हैं।




श्रीवास्तव ने मना कर दिया था
पूछताछ में सामने आया कि शेखर पटेल ने ट्रांसफर को लेकर ओएसडी बीके श्रीवास्तव से बात की थी। उसने कहा था कि वह ट्रांसफर के नाम पर रुपए कमा सकता है। इसके लिए उसे उसका साथ देना होगा, लेकिन बीके श्रीवास्तव ने मना कर दिया था। इसके बाद वह खुद ही लोगों को उनके नाम पर फोन लगाने लगा।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button