ताज़ा ख़बर

यूपी महिला आयोग की सदस्य का अजीब बयान: कहा- महिलाओं को मोबाइल देने से बढ़ रहे अपराध

ताजा खबर: अलीगढ़। देश में महिलाओं (women) और युवतियों (girls) के खिलाफ बढ़ते अपराध (Crime) से सभी की टेंशन बढ़ती जा रही है और इस समस्या से निजात दिलाने समाज को लगातार जागरुक करने की कोशिश की जा रही है। इस बीच उत्तरप्रदेश की राज्य महिला आयोग की सदस्य (Member of State Commission for Women) मीना कुमारी (Meena Kumari) ने अजीबो गरीब बयान दिया है। उन्होंने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को मोबाइल फोन (mobile phone) को जिम्मेदार बताया। उन्होंने आगे अपने बयान में कहा कि महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों पर समाज को और महिलाओं को खुद गंभीर होना पड़ेगा।

ऐसे मामलों में मोबाइल एक बड़ी समस्या बन कर आया है, लड़कियां घंटों मोबाइल पर बात करती हैं। लड़कों के साथ उठती बैठती हैं। मीना कुमारी ने कहा कि लड़कियों के मोबाइल भी चेक नहीं किये जाते। घरवालों को पता नहीं होता और फिर मोबाइल से बात करते-करते लड़कों के साथ वह भाग जाती हैं।





उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी (Meena Kumari) ने अपील की है कि लड़कियों को मोबाइल न दें और अगर मोबाइल दें तो उनकी पूरी मॉनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि इसमें मां की बड़ी जिम्मेदारी है और आज अगर बेटियां बिगड़ गई हैं तो उसके लिए उनकी माताएं ही जिम्मेदार हैं। गौरतलब है कि women के प्रति बढ़ रहे अपराध लगातार बड़ा मसला बने रहे हैं। लेकिन ऐसे संवेदनशील मसले (sensitive issues) पर महिला आयोग की सदस्य द्वारा ही इस तरह मोबाइल फोन को जिम्मेदार ठहराने पर बयान की काफी आलोचना हो रही है।

बता दें कि इस तरह का कोई बेतुका तर्क पहली बार नहीं दिया गया है। इससे पहले भी देश के अलग-अलग हिस्सों में इस तरह की बातों को सामने रखा जा चुका है। जहां महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों के लिए कभी कपड़ों को, कभी मोबाइल फोन को या अन्य मसलों को मुख्य कारण बता दिया जाता है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button