ताज़ा ख़बर

नहीं थम रही रार: हिदायत के बाद भी सिद्धू के तीखे तेवर, कमेटी के सदस्यों से आज मिलेंगे कैप्टन

ताजा खबर: नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस Punjab Congress() में मचे घमासान को कम करने के लिए पार्टी हाईकमान (party high command) द्वारा गठित तीन सदस्यी समिति (three member committee) के सदस्यों ने लगातार दूसरे दिन 25 से अधिक विधायकों (MLAS) के अलावा सांसदों (MPs) और नेताओं से मुलाकात की और उनकी शिकायत भी सुनी। गौरतलब है कि गठित उच्च स्तरीय कमेटी के सदस्यों ने नेताओं को कोई भी बयानबाजी न करने की हिदायत दी गई थी लेकिन अमरिंदर (amarinder) के खिलाफ आवाज उठाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर इसका कोई फर्क नहीं और उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मैं अपने स्टैंड पर कायम हूं और जमीनी लोगों की आवाज उठाता रहूंगा। इस बीच आज मुख्यमंत्री कमेटी के सदस्यों से मिलकर अपनी बात रखेंगे। उसके बाद कमेटी कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

कमेटी के सामने अपनी बात रखने के बाद बाहर आए सिद्धू के वही तेवर दिखे जो लंबे समय से CM कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के खिलाफ रहे हैं। दूसरे दिन 25 से अधिक नेता जिसमें अधिकतर विधायक थे अपनी शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू भी कमेटी के सदस्यों से रूबरू हुए। मुलाकात के बाद बाहर मीडिया में सिद्धू के तेवर वैसे ही थे जैसे पंजाब में। साफ है कि सिद्धू जो करीब दो साल से CM के खिलाफ बगावत पर उतारू हैं इस बार आरपार की लड़ाई और नेतृत्व की ओर से अंतिम फैसला चाहते हैं। तभी उन्होंने कहा, हाईकमान के बुलावे पर मैं पंजाब की आवाज पहुंचाने आया हूं। मेरा जो स्टैंड था वही रहेगा।





उनका कहना है कि योद्धा वही है जो रण के अंदर जूझे। सत्य प्रताड़ित हो सकता है लेकिन पराजित नहीं। सिद्धू ने इशारों में कैप्टन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, पंजाब की जीत होगी। पंजाब के लोगों ने लोकतांत्रिक ताकत (Democratic strength) सरकार को दी है। टैक्स जो सरकार को जाता है वो लौटकर लोगों तक पहुंचे। पंजाब के सच और हक की आवाज हमने बुलंदी से बताई है पंजाब ही जीतेगा।

कैप्टन के समर्थक विधायक भी पहुंचे
दूसरी ओर कैप्टन के समर्थन में भी विधायकों का गुट सक्रिय है जिसने सिद्धू के बड़बोलेपन, अनुशासनहीनता (indiscipline) और वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा की शिकायत की है। बेअंत सिंह के परिवार से विधायक गुरकीरत सिंह कोटली ने कहा, सिद्धू को इतनी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। पार्टी में नेताओं के बीच कोई टेंशन नहीं है। सबके अलग विचार हो सकते हैं अपनी बात कहने का लोकतांत्रिक अधिकार है। मीडिया में अलग अलग बातें पार्टी को कमजोर करती हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button