ताज़ा ख़बर

पंजाब कांग्रेस में कलह जारी: सिद्धू नहीं लेंगे डिप्टी सीएम का पद, बढ़ी हाईकमान की टेंशन

ताजा खबर: चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) और नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के बीच ठनी कलह कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाईकमान (high command) द्वारा बनाई गई कमेटी के सारे प्रयास भी असफल होते दिखाई दे रहे हैं। हाईकमान द्वारा कैप्टन को अभयदान देने के बाद सिद्धू ने उनके साथ काम करने से मना कर उपमुख्यमंत्री (deputy chief minister) का पद भी लेने से इनकार कर दिया है। सूत्रों द्वारा दावा किया जा रहा है कि हाईकमान द्वारा बनाई गई समिति से सिद्धू ने दो टूक कह दिया है कि डिप्टी CM का पद लेने के बाद भी अमरिंदर के साथ करने में सहज नहीं रहेंगे।

दावा यह भी किया जा रहा है कि समिति से सिद्धू ने कहा है कि CM राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और विधायकों को हमेशा नजरअंदाज करते हैं और पहुंच से भी दूर रहते हैं। वहीं बादल परिवार (Badal family) पर हमेशा हमलावर रहने वाले सिद्धू ने कहा है कि वे पंजाब सरकार (Punjab Government) के कामकाज को प्रभावित कर रहे हैं। पैनल के सामने सिद्धू की इस राय से साफ हो गया है कि पंजाब में कांग्रेस की रार को थाम पाना हाईकमान के लिए टेढ़ी खीर है। माना जा रहा था कि पैनल की ओर से कांग्रेस को जो रिपोर्ट दी गई है, उस पर वह जल्दी ही कुछ कार्रवाई करेगी। लेकिन अब सिद्धू की अतिमहत्वाकांक्षा के चलते सारे प्रयास पटरी से उतर सकते हैं।





हाल ही में अबोहर में नवजोत सिंह सिद्धू के पोस्टर देखे गए थे। माना जा रहा है कि सिद्धू 2022 के लिए खुद को कैप्टन के तौर पर पेश करने का दावा कर रहे हैं। यह वही सीट है, जहां से प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ विधायक हैं। ऐसे में सिद्धू के पोस्टरों से इस बात के कयास लग रहे हैं कि शायद वह प्रदेश अध्यक्ष (State President) बनना चाहते हैं। यही वह पद है, जिसे लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि वह इस पर सिद्धू को नहीं देख सकते। दरअसल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर यदि सिद्धू को नियुक्ति मिलती है तो उससे रार और बढ़ सकती है। इसके अलावा मिशन 2022 भी खटाई में पड़ सकता है। इसकी वजह यह है कि चुनाव के लिए सरकार और संगठन में बेहतर तालमेल की जरूरत होगी, जो कैप्टन और सिद्धू के बीच मौजूदा हालात में मुश्किल लग रहा है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button