ताज़ा ख़बर

पंजाब कांग्रेस में नहीं थम रही रार: सिद्धू बोले- मैं अपनी बातों पर कायम, उठाता रहूंगा आवाज

ताजा खबर: चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चल रहे सियासी घमासान (Political turmoil) को शांत करने के लिए दिल्ली बुलाए गए नेताओं से हाईकमान (High command) द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति (Three-member committee) ने लगातार दूसरे दिन मुलाकात की। इनमें पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के खिलाफ खुली बगावत कर रहे नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) भी शामिल रहे। हाईकामन द्वारा गठि समिति से मिलने के बाद सिद्धू ने कहा कि हम अपनी बातों पर कायम हैं और जमीनी स्तर के लोगों की आवाज उठाने आए हैं और उठाते रहेंगे। लोकतांत्रिक सत्ता पर उनका स्टैंड स्पष्ट है। लोगों की शक्ति लोगों के पास ही रहनी चाहिए। उन्होंने हमेशा सच कहा है।

इससे पहले सोमवार को प्रदेश के 25 मंत्री और विधायकों ने अपनी-अपनी बात खुलकर रखी। नाराज नेताओं (Angry leaders) ने शिकायत की और कैप्टन खेमे ने चुनाव के मुद्दे पर जोर दिया। समिति में शामिल राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge), वरिष्ठ नेता जयप्रकाश अग्रवाल (Jaiprakash Agarwal) और राज्य के प्रभारी महासचिव हरीश रावत (Harish Rawat) से बातचीत के लिए पहुंचे नेताओं में कैप्टन अमरिंदर सिंह के समर्थकों की संख्या ज्यादा थी। नाराज खेमे से भी कुछ मंत्री और विधायक पहुंचे थे।





नाराज खेमे के नेताओं ने समिति के सामने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कामकाज के तरीके पर सवाल उठाए। साथ ही कहा कि बेअदबी का मामला हल नहीं हुआ तो अगले चुनाव में जनता से वोट मांगने जाना मुश्किल हो जाएगा। वहीं, कैप्टन समर्थक मंत्रियों और विधायकों ने 2022 के चुनाव की तैयारियों संबंधी खाका पेश किया। इन नेताओं ने प्रदेश इकाई के भीतर किसी प्रकार की नाराजगी को अनदेखा करते हुए कैप्टन की सफल कार्य प्रणाली और अगले विधानसभा चुनाव के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी रखी।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button