ताज़ा ख़बर

साध्वी प्राची ने बढ़ाई शासन-प्रशासन की नींद, पढ़ें क्या है पूरा मामला

ताजा खबर: अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र से हिन्दुओं (Hindus) के पलायन (escape) का मामला सामने आया है। इसके बाद विहिप नेत्री साध्वी प्राची (VHP leader Sadhvi Prachi) ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि गांव की मस्जिद (Mosque) में जाकर हवन करेंगे, जिसके बाद शासन-प्रशासन (Government administration) से लेकर दूसरे समुदाय के लोगों की टेंशन बढ़ गई है। इस बीच सुरक्षा के मद्देनजर गांव में भारी पुलिस बल (Police Force) को तैनात कर दिया गया है।

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद की नेत्री साध्वी प्राची ने दूसरे समुदाय द्वारा दलितों की बारात पर हमला करने के बाद मस्जिद में हवन का ऐलान किया था। हालांकि वह रविवार को टप्पल थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव (Nurpur Village) नहीं पहुंची। वैसे इस दौरान भगवा दलों से जुड़े कई कार्यकर्ता गांव के पास पहुंचे और अंदर जाने को लेकर पुलिस से बहस भी हुई, लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे उन्हें वापस लौटना पड़ा। वैसे प्राची का दौरा अभी तक टला नहीं है और इस वजह से टेंशन बरकरार है।





ये है पूरा मामला
बता दें कि टप्पल थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव में बीते 26 मई को बहुसंख्यक समाज (majority society) के एक युवक की बारात गाजे-बाजे के साथ एक मस्जिद के सामने से गुजर रही थी। इसको लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने मस्जिद के आगे गाना बजाने पर आपत्ति जाहिर की थी। इसके बाद दूसरे समुदाय के लोगों ने बारात पर पथराव किया और लाठी से हमला किया। इस घटना में बारात में शामिल कई लोगों को चोट आने के साथ गाड़ियों के शीशे टूट गए थे। वहीं, इस घटना के बाद हिन्दू परिवारों ने अपने घरों के बाहर ‘मकान बिकाऊ (house for sale) है’ होने के पर्चे चिपका दिए थे।

वीडियो वायरल होने के बाद अलीगढ़ से BJP के सांसद सतीश गौतम (Satish Gautam) और विधायक अनूप प्रधान (Anoop Pradhan) ने गांव का दौरा किया और पीड़ित पक्ष को भरोसा दिया कि किसी को भी अपनी सुरक्षा की चिंता करने की जरूरत नहीं है। सतीश गौतम ने कहा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के शासनकाल में किसी भी व्यक्ति के पलायन का कोई सवाल ही नहीं उठता। इस मामले में दोषी लोगों को ऐसी सजा दी जाएगी जो मिसाल बनेगी।’ इसके अलावा यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार में किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। सरकार ऐसे लोगों पर बड़ी कार्रवाई करेगी। मामला सामने आते ही दबंगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई, उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button