ताज़ा ख़बर

चुनावी सभा में बोले डायलॉग पर घिरे मिथुन, पुलिस ने शुरू की पूछताछ

ताजा खबर: कोलकाता। बालीवुड एक्टर और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ‘मारूंगा यहां लाश गिरेगी श्मशान में’ वाले डायलॉग (dialogue) पर फंसते नजर आ रहे हैं। आज उनके जन्म दिन (birthday) पर मानिकतला पुलिस (Maniktala Police) उसने वर्चुअली पूछताछ कर बयान दर्ज करा रही है। यह पूछताछ उनके द्वारा भाजपा की चुनावी रैलियों में दिए विवादित बयानों पर ही की जा रही है। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (west bengal assembly elections) से पहले एक्टर मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल हो गए थे। कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड (brigade ground) में PM मोदी के सामने उन्होंने मंच से हुंकार भरते हुए अपने कई डॉयलॉग बोले थे। उन्होंने कहा कि मैं कोबरा हूं। कोई हक छीनेगा तो मैं खड़ा हो जाऊंगा।

इसी दौरान मंच से मिथुन चक्रवर्ती ने अपना मशहूर डायलॉग ‘मरूंगा यहां लाश गिरेगी शमशान में’ भी बोला। इसके बाद उन्होंने कहा कि यह डायलॉग पुराना हो गया है, और अब नया डायलॉग है ‘मैं पानी का सांप नहीं हूं, मैं कोबरा हूं। दंश मारने से काम तमाम हो जाएगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि मैं जोलधरा सांप भी नहीं हूं बेलेबोरा सांप भी नहीं, मैं कोबरा हूं एक दंश में ही काम तमाम कर दूंगा।





इन बयानों को लेकर कोलकाता के मानिकतला थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी। आरोप लगाया गया था कि मिथुन चक्रवर्ती के इस हेट स्पीच के कारण बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा हुई है। मानिकतला थाने में मिथुन चक्रवर्ती के खिलाफ धारा 153A, 504, 505 और 120B के तहत शिकायत की गई थी।

शिकायत के बाद मिथुन चक्रवर्ती ने कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए सफाई दी थी कि ये 2014 में आई एक फिल्म में उनका यह मशहूर डायलॉग था, जो सिर्फ लोगों के मनोरंजन के लिए उन्होंने जनसभाओं में कहा था। इसका और कोई मकसद नहीं था। उस शिकायत को खारिज करने के लिए मिथुन ने कोर्ट में आवेदन किया था, जिस आवेदन को कोर्ट ने खारिज कर दिया और पुलिस को मिथुन चक्रवर्ती से वर्चुअली पूछताछ करने को कहा था।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button