ताज़ा ख़बर

महबूबा मुफ्ती को बड़ी राहत: पीएम के साथ बैठक से पहले जेल से छह महीने बाद रिहा हुए मदनी

ताजा खबर: श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) से अनुच्छे 370 (Article 370) खत्म होने व केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा मिलने के दो साल बाद एक बार फिर राज्य में सियासी हलचल शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के साथ 24 जून को विपक्षी दलों (opposition parties)के साथ होने वाली बैठक से पहले महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को बड़ी राहत मिली है। पार्टी के दिग्गज नेता सरताज मदनी (Sartaj Madani) को रिहा कर दिया गया है। सरताज मदनी राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती के मामा हैं। वह करीब 6 महीने से नजरबंदी में थे। उनकी रिहाई पर पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने बाकि नेताओं की भी रिहाई की मांग की है। महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, राहत की बात है कि PDP के नेता सरताज मदनी को 6 महीने तक गलत तरीके से हिरासत में रखने के बाद आज आखिरकार रिहा किया गया है।

सरताज मदनी के रिहा होते ही महबूबा ने ट्वीट (Tweet) कर लिखा, राहत की बात है कि PDP के नेता सरताज मदनी को 6 महीने तक गलत तरीके से हिरासत में रखने के बाद आज आखिरकार रिहा कर दिया गया। अब समय आ गया है कि भारत सरकार जम्मू-कश्मीर की जेलों के अंदर और बाहर सड़ रहे राजनीतिक बंदियों को रिहा करे। जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक अनिश्चितता के माहौल को दूर करने के लिए 24 जून को पीएम मोदी ने आल पार्टी मीटिंग (all party meeting) बुलाई है। ये मीटिंग दिल्ली में 24 जून को होगी। इसके लिए 14 नेताओं को फोन किया जा चुका है। इन सभी से आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लाने को भी कहा गया है।





पीएम के साथ होने वाली इस मीटिंग में महबूबा मुफ्ती शामिल होंगी या नहीं, इसके लिए वो आज पार्टी के नेताओं के साथ एक मीटिंग करने जा रही हैं। महबूबा ने बताया, पीएम के साथ बातचीत को लेकर अभी कोई एजेंडा साफ नहीं है। हालांकि, मैंने अपनी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) से इस पर चर्चा करने के लिए बैठक करने को कहा है। 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटा दिया गया था। उसके बाद से यहां राजनीतिक अस्थिरता का माहौल बना हुआ है। आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ बातचीत की ये केंद्र की बड़ी पहल है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button