ताज़ा ख़बर

पीएम मोदी की बैठक में शामिल होंगे गुपकार के नेता, कहा आर्टिकिल 370 पर बात करेंगे

प्रमुख खबरें: नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) नेताओं की पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ 24 जून को होने वाली बैठक में फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि हम बैठक में भाग लेने दिल्ली जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के सामने अपनी मांग रखेंगे।

गुपकार नेताओं (Gupkar leaders) द्वारा बैठक में शामिल होने का फैसला मंगलवार को मीटिंग के बाद लिया गया। गुपकार जन घोषणापत्र गठबंधन (PAGD) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को बताया कि गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होगा।

यह घोषणा यहां अब्दुल्ला के गुपकार रोड स्थित आवास पर केंद्र के निमंत्रण को लेकर चर्चा करने के लिए बुलाई गई पीएजीडी नेताओं की बैठक के बाद की गई।

बैठक में फारूक अब्दुल्ला के साथ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और एमवाई तारीगामी (MY Tarigami) जैसे जम्मू-कश्मीर के बड़े नेता हिस्सा लेंगे। नेशनल कॉन्फ्रेंस (national conference) के नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि गुपकार घोषणापत्र के जिन नेताओं को पीएम की ओर से निमंत्रण मिला है, सभी लोग मीटिंग में शामिल होंगे।





वहीं महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम बातचीत के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि सरकार विश्वास पैदा करने के लिए पहले कुछ करे। वहीं गुपकार गठबंधन के नेता मुजफ्फर शाह (muzaffar shah) ने कहा कि हम 35ए और आर्टिकल 370 पर भी बात करेंगे। इस पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता एम वाई तारिगामी सहित घटक दलों के नेता नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला के आवास पर सुबह 11 बजे पहुंचे। जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने पिछले दो दिन बैठक करके विचार-विमर्श किया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button