ताज़ा ख़बर

कैबिनेट बैठक में भिड़े गहलोत के दो मंत्री, मामला शांत कराने करना पड़ा बीच-बचाव

ताजा खबर: जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में एक साल से जारी सियासी कलह (political discord) थमने का नाम नहीं ले रही है और यह कलह अब खुलकर सामने आने लगी है। कल बुधवार रात बुलाई गई कैबिनेट बैठक (cabinet meeting) में गहलोत सरकार (Gehlot Government) के दो वरिष्ठ मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) की आपस में भिड़ंत हो गई। कांग्रेस नेताओं के बीच हुई इस हॉट टॉक (hot talk) की चर्चा हर तरफ है। जानकारी के मुताबिक बैठक के बाद एक बार फिर दोनों नेता बाहर निकलने पर एक दूसरे से भिड़ गए। टकराव बढ़ता देख साथी मंत्रियों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया।

दरअसल, फ्री वैक्सीन अभियान (free vaccine campaign) को लेकर शिक्षा मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी जिला कलेक्टर (Collector) को ज्ञापन देने की कही थी बात जिसका शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल ने विरोध किया। शांति धारीवाल ने डोटासरा से कहा कि यह ज्ञापन राष्ट्रपति (President) को भेजा जाना चाहिए, कलेक्टर को देकर क्या करोगे? इस पर डोटासरा ने कहा फिर राष्ट्रपति को देकर क्या कर लोगे। दोनों ही नेताओं के बीच होने वाली इस बहस को CM गहलोत देखते रहे।





बैठक खत्म होने के बाद भी दोनों मंत्री आपस में बहस करते रहे। दोनों को शांत करने के लिए कई वरिष्ठ मंत्रियों (senior ministers) ने मोर्चा संभाला। वहीं डोटासरा ने CM से शिकायत की, कि वरिष्ठ मंत्री संगठन (senior ministerial organization) की मदद नहीं करते हैं। शांति धारीवाल के टोकने से नाराज होकर डोटासरा ने CM से शिकायती लहजे में कहा कि आपके सामने सब कुछ हुआ है, पार्टी संगठन के मुद्दे पर बात हुई तो अध्यक्ष को बोलने तक नहीं दिया, इस तरह के बर्ताव पर कार्रवाई होनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक डोटासरा कैबिनेट की इस बैठक से जाने को उठे, लेकिन CM गहलोत ने उन्हें आपस में झगड़ा ना करते हुए अपनी बात पूरी करने को कहा। ऐसे में भले ही सीएम ने दोनों नेताओं को शांति रहने के लिए कहा हो, लेकिन दोनों नेताओं के बीच विवाद थमा नहीं। धारीवाल ने डोटासरा से यहां तक कह दिया कि जो बिगाड़ना है वह बिगाड़ लेना, मैंने बहुत अध्यक्ष देखे हैं। वहीं इस नोक झोक के बीच वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए अन्य नेताओं ने अपना कैमरा बंद कर लिया।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button