ताज़ा ख़बर

एलोपैथी-आयुर्वेद विवाद: देश भर के डॉक्टरों का रामदेव खिलाफ प्रदर्शन, गिरफ्तारी पर अड़े

ताजा खबर: नई दिल्ली। एलोपैथी चिकित्सा (allopathic medicine) और आयुर्वेद (Ayurveda) को लेकर डॉक्टरों (doctors) और रामदेव के बीच तनातनी बढ़ती ही जा रही है। देश भर के डॉक्टरों ने आज रामदेव (Ramdev) के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया है। कोरोना महामारी से मची तबाही के बीच बढ़ते इस विवाद से केन्द्र से लेकर राज्य तक की सरकारों की चिंता बढ़ती जा रही है। दिल्ली एम्स सहित देश के सभी डॉक्टरों ने काली पट्टी (black band) बांधकर काम किया और रामदेव की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं।

स्थिति यह है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने हाल ही में बाबा रामदेव को पत्र लिख बयान वापस लेने की मांग तक की थी लेकिन उसके बाद भी यह विवाद नहीं थमा। जिसके चलते अब न सिर्फ निजी बल्कि सरकारी अस्पतालों में कार्यरत रेजीडेंट डॉक्टरों (Resident doctors) ने भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने की घोषणा की है। बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है।




सोमवार को फेडरेशन आफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (Federation of Resident Doctors Association), इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और फेमा सहित कई चिकित्सीय संगठनों ()medical organizations ने बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन करने की घोषणा की। इसमें कर्नाटक, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, एमपी और राजस्थान तक सरकारी अस्पतालों में कार्यरत रेजीडेंट डॉक्टरों ने हिस्सा लेने की जानकारी दी है।

चिकित्सीय संगठनों के अनुसार महामारी के बीच मरीजों की जान बचाना उनके लिए पहली प्राथमिकता है। इसीलिए चिकित्सीय व्यवस्था में कोई बाधा न आते हुए वे सभी काली पट्टी बांधकर बाबा रामदेव के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इनकी मांग है कि अगर जल्द ही सरकार ने बाबा रामदेव के खिलाफ कानूनी कार्रवाई (legal action) नहीं की तो यह विरोध प्रदर्शन और भी अधिक आक्रामक देखने को मिल सकता है।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button