ताज़ा ख़बर

लोजपा में शुरू हुई बर्चस्व की लड़ाई, पार्टी पर आज अपना दावा ठोक सकते हैं चिराग

ताजा खबर: नई दिल्ली/पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में टूट के बाद बिहार (Bihar) की राजनीति में सियासी सरगर्मी (political agitation) तेज हो गई है। पार्टी को अपने कब्जे में लेने के लिए चिराग पासवान (Chirag Paswan) और पशुपति पारस (Pashupati Paras) के बीच बर्चस्व की लड़ाई शुरू हो गई है। पहले रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के भाई पशुपति पारस ने पांच सांसदों के साथ मिलकर पार्टी पर अपना दावा ठोका, बाद में चिराग पासवान को राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) के पद से हटा दिया। फिर चिराग पासवान ने एक्शन लिया और पांचों सांसदों को पार्टी से निकाल दिया। इस बीच चिराग पासवासन आज पूरे सियासी घटनाक्रम पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

उम्मीद जताई जा रही है कि चिराग पार्टी को लेकर अपना दावा ठोक सकते हैं और इस पूरे विवाद पर सफाई दे सकते हैं। लोजपा में जारी घमासान अब बढ़ता जा रहा है, बुधवार को दिल्ली में पशुपति पारस के आवास के बाहर चिराग पासवान के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। पार्टी दो गुटों में बंटती हुई दिख रही है।





पशुपति पारस पहुंचेंगे पटना
एक ओर चिराग पासवान की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) हैं, तो दूसरी ओर पशुपति पारस पटना पहुंच रहे हैं। पार्टी में टूट के बाद पहली बार पशुपति पारस पटना में होंगे। पशुपति पारस पहले ही कह चुके हैं कि अब चिराग को किसी को पार्टी से निकालने का अधिकार नहीं हैं। Lok Sabha में वो पहले ही पार्टी के सदन के नेता हो चुके हैं।

पशुपति पारस गुट की ओर से सूरज भान को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष (executive Chairman) नियुक्त किया गया है। साथ ही उन्हें जिम्मेदारी दी गई है कि वो जल्द से जल्द पार्टी के अध्यक्ष के लिए चुनाव करवाएं। गौरतलब है कि पशुपति पारस की अगुवाई में पांच सांसदों ने चिराग पासवान के कामकाज के तरीके पर सवाल खड़े किए थे, साथ ही अपना अलग रास्ता तय कर लिया था। इस विवाद के बाद चिराग पासवान ने अपने चाचा से मुलाकात करने की कोशिश की थी, हालांकि ऐसा हो नहीं सका।

Web Khabar

वेब खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button